अच्छी नींद के लिए पिए ‘केले की चाय’ जो सेहत के लिए होती है फायेदेमंद…

आज हम आपको एक ऐसी चाय के बारे में बताने जा रहे रहे है जिसके बारे में ना तो कभी आपने सुना होगा और ना ही कभी देखा होगा,जी हाँ हम बात कर रहे है केले की चाय के बारे में.हैरान होने की ज़रूरत नहीं है क्योकि अगर आपको नींद नहीं आती है तो आपके लिए केले की चाय बहुत फायेदमंद साबित हो सकती है.अच्छी नींद के लिए पिए 'केले की चाय' जो सेहत के लिए होती है फायेदेमंद...जानिए, सेहत के लिए कितना फायेदेमंद होता है लहसुन..

जिन लोगो को नींद ना आने की समस्या रहती है वो लोग ज़्यादातर अच्छी नींद पाने के लिए नींद की गोली का सेवन करते है.लेकिन नींद की गोली खाने से हमारे शरीर को बहुत सारे नुकसान हो सकते है.पर अगर आप नींद की गोली की जगह केले वाली चाय का सेवन करते है तो आपको अच्छी नींद भी मिलेगी और आपके शरीर को कोई नुकसान भी नहीं होगा.इसके अलावा केले की चाय पीने से  भारीपन, कब्ज और पेट दर्द की शिकायत भी दूर हो जाएगी.

शराब से तेज नशा है इस ‘लाल शहद’ में, विश्वभर में है इसकी डिमांड..

केले में भरपूर मात्रा में पोटैशियम मौजूद होता है इसके अलावा इसमें मैग्नीशियम की भरपूर मात्रा पायी जाती है.ये दोनों तत्व साथ में मिलकर हमारे नर्वस सिस्टम को आराम पहुंचाने का काम करते हैं और तनाव को कम करते हैं.

केले की चाय को बनाने के लिए एक छोटे से केले को लेकर एक कप पानी में काटकर डाल दे,अब इसमें थोड़ी सी दालचीनी डालकर उसे उबाल लें. जब पानी अच्छे से उबल जाये तो इसे छानकर पी लें. 

You May Also Like

English News