अद्भुत जीभ से बनाया गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड

दुनिया में एक बड़े एक अजूबे आपने देखे होंगे. इनमें से खुद अजूबों को गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज़ किया गया है. इस किताब में दुनिया भर के लाखों कीर्तिमानों को दर्ज़ किया गया है. दिमाग को हिला देने वाले ऐसे हज़ारों रिकॉर्ड इस बुक में दर्ज़ किये गए हैं. ऐसे ही रिकॉर्ड के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. जो कि दुनिया की एक अजीब कीर्तिमान है. इस कीर्तिमान को एक महिला ने अपनी जुबान से फ़ास्ट स्पीड से चलते हुए पंखों को रोक रचा है.ऑस्ट्रेलिया की सर्कस एंटरटेनर जोई एलिस ने अपनी जुबान की ताकत से पूरी रफ्तार से चलते हुए पंखों को रोक दिया. हैरानी के बात यह कि उन्होंने ऐसा सिर्फ एक बार नहीं बल्कि 1 मिनट में 20 बार किया. जोई ने 35 वाट के चलते हुए पंखों को अपनी जीभ से रोका. हालाँकि यह रिकॉर्ड पिछले साल का है. जोई का यह कारनामा देखकर वहां मौजूद कर हर कोई अचंभित रह गया.      जोई एलिस यह कारनामा करके अपना ही अपना ही पुराना रिकार्ड तोड़ दिया हो. उन्होंने इससे पहले अपनी जुबान की ताकत से पूरी रफ्तार से चलते हुए पंखों को रोक दिया. उस वक़्त उन्होंने1 मिनट में 16 पंखे रोकने का कारनामा कर दिखया था. गिनीज बुक में कई रिकॉर्ड उनके नाम है. जोई एक बड़ी एंटरटेनर हैं. उनके शो के टिकेटों की डिमांड काफी ज्यादा होती है.ऑस्ट्रेलिया की सर्कस एंटरटेनर जोई एलिस ने अपनी जुबान की ताकत से पूरी रफ्तार से चलते हुए पंखों को रोक दिया. हैरानी के बात यह कि उन्होंने ऐसा सिर्फ एक बार नहीं बल्कि 1 मिनट में 20 बार किया. जोई ने 35 वाट के चलते हुए पंखों को अपनी जीभ से रोका. हालाँकि यह रिकॉर्ड पिछले साल का है. जोई का यह कारनामा देखकर वहां मौजूद कर हर कोई अचंभित रह गया.      जोई एलिस यह कारनामा करके अपना ही अपना ही पुराना रिकार्ड तोड़ दिया हो. उन्होंने इससे पहले अपनी जुबान की ताकत से पूरी रफ्तार से चलते हुए पंखों को रोक दिया. उस वक़्त उन्होंने1 मिनट में 16 पंखे रोकने का कारनामा कर दिखया था. गिनीज बुक में कई रिकॉर्ड उनके नाम है. जोई एक बड़ी एंटरटेनर हैं. उनके शो के टिकेटों की डिमांड काफी ज्यादा होती है.

ऑस्ट्रेलिया की सर्कस एंटरटेनर जोई एलिस ने अपनी जुबान की ताकत से पूरी रफ्तार से चलते हुए पंखों को रोक दिया. हैरानी के बात यह कि उन्होंने ऐसा सिर्फ एक बार नहीं बल्कि 1 मिनट में 20 बार किया. जोई ने 35 वाट के चलते हुए पंखों को अपनी जीभ से रोका. हालाँकि यह रिकॉर्ड पिछले साल का है. जोई का यह कारनामा देखकर वहां मौजूद कर हर कोई अचंभित रह गया.  

जोई एलिस यह कारनामा करके अपना ही अपना ही पुराना रिकार्ड तोड़ दिया हो. उन्होंने इससे पहले अपनी जुबान की ताकत से पूरी रफ्तार से चलते हुए पंखों को रोक दिया. उस वक़्त उन्होंने1 मिनट में 16 पंखे रोकने का कारनामा कर दिखया था. गिनीज बुक में कई रिकॉर्ड उनके नाम है. जोई एक बड़ी एंटरटेनर हैं. उनके शो के टिकेटों की डिमांड काफी ज्यादा होती है.

You May Also Like

English News