अनंतनाग आतंकी हमले से 50 मिनट पहले हटी थी सुरक्षा, श्राइन बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं थी बस?

कश्मीर में आतंकियों का निशाना बने अमरनाथ यात्री अपने रिस्क पर बाबा बर्फानी के दर्शन को जा रहे थे. जानकारी के मुताबिक इस रास्ते पर 50 मिनट पहले ही सुरक्षा हटाई गई थी और 8.20 बजे आतंकियों ने श्रद्धालुओं की बस को निशाना बनाया डाला. इससे पहले श्रद्धालुओं का आधिकारिक काफिला शाम 4 बजे अमरनाथ गुफा के लिए निकला था. इसके बाद 7.30 बजे पेट्रोल पार्टी ने गश्त हटा ली. ऐसे में इन यात्रियों को सुरक्षा नहीं मिल पाई.अनंतनाग आतंकी हमले से 50 मिनट पहले हटी थी सुरक्षा, श्राइन बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं थी बस?

उच्च सूत्रों के मुताबिक गुजरात की ये बस शाम 5 बजे श्रीनगर से बिना पुलिस सुरक्षा के आगे बढ़ी थी. इसके बाद बस में सवार यात्री शायद श्रीनगर में घूमने लगे और काफिले से अलग हो गए. बताया जा रहा है बस श्राइन बोर्ड में रजिस्टर भी नहीं थी. हमले में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है. हताहतों में 2 पुरुष और 5 महिलाएं हैं. बस में कुल 54 लोग सवार थे. आतंकियों के हमले का शिकार हुई बस का नंबर GJ 09 Z 9976 है.

अनंतनाग आतंकी हमले से 50 मिनट पहले हटी थी सुरक्षा, श्राइन बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं थी बस?

ओम ट्रैवल्स की ये बस गुजरात के वलसाड से निकली थी. इनमें पांच महिला और एक पुरुष थे. आतंकी हमले में मरने वाले सभी श्रद्धालु गुजरात से हैं. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बैंक का कहना है कि ये बस आधिकारिक काफिले का हिस्सा नहीं थी और बस सभी सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया है.घायलों में से एक यात्री की तस्वीर सामने आई हैं. जो कि अस्पताल में भर्ती हैं. इनका नाम हर्ष देसाई है. हर्ष हमले का शिकार हुई बस के मालिक जवाहर भाई देसाई के बेटे हैं.

हमले के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग के अस्पताल पहुंचीं. घायलों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस घटना से कश्मीर का सिर झुक गया है. दोषियों को छोड़ेंगे नहीं.  सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक ये यात्री दो दिन पहले ही अमरनाथ यात्रा पूरी कर चुके थे. ये लोग पिछले 24 घंटे से से श्रीनगर और आसपास के इलाकों में घूम रहे थे. पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां इस मामले में और जानकारी जुटा रही हैं.

हमले का शिकार हुई बस की डिटेल

बस का रजिस्ट्रेशन नंबर – GJ09Z0976

मालिक का नाम – राकेश कुमार बाबूलाल शाह

मालिक का पता – एटी पीओ 13, महावीर सोसायटी कॉलेज रोड, तालोड़ सांबरकांटा 

इंजिन नंबर – 91K77585अनंतनाग आतंकी हमले से 50 मिनट पहले हटी थी सुरक्षा, श्राइन बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं थी बस?

चेसिस नंबर – 91K58903

मॉडल – बोलेरा कैंपर

टाइप – लाइट गुड व्हीकल

कलर – व्हाइट

कंपनी का नाम – एमएमटीडी माही एंड माही लिमिटेड

आरटीओ = 9

RTO = 9

You May Also Like

English News