अपनी त्वचा फ्रेश बनाये रखने के लिए अपनाये ये टिप्स

प्रदूषण और बिजी लाइफस्टाइल के कारण हर समय फ्रेश और ग्लोइंग नजर आना बहुत मुश्किल होता है. कुछ लड़कियां अपनी त्वचा को फ्रेश दिखाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं, पर फिर भी शाम तक उनका चेहरा मुरझा जाता है. दिनभर फ्रेश दिखने के लिए मेकअप के साथ-साथ ब्यूटी प्रोडक्ट्स को सही समय पर लगाना बहुत जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे छोटे-छोटे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को दिनभर फ्रेश बनाए रखेंगे.  

1- ज्यादातर लड़कियां जब कहीं बाहर जाती हैं तब डियोड्रेंट का इस्तेमाल करती हैं. जिससे उसकी खुशबू ज्यादा देर तक नहीं टिकती है. इसलिए नहाने के तुरंत बाद ही डियोड्रेंट का इस्तेमाल करें. इससे आप ज्यादा देर तक फ्रेश फील करेंगे और डियोड्रेंट की खुशबू पूरा दिन बनी रहेगी. 

2- अधिक गर्मी के कारण चेहरे पर बहुत ज्यादा पसीना निकलता है. जिसके कारण त्वचा डल दिखाई देने लगती है. पसीना साफ करने के लिए रुमाल की जगह बेबी वाइप्स का इस्तेमाल करें. इसके अलावा नहाने के बाद अपने अंडर आर्म्स में बेबी पाउडर लगाएं. इससे आप लंबे समय तक फ्रेश रहेंगी.

3- अगर आपके अंडर आर्म्स से बदबू आती है एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल करें. एप्पल साइडर विनेगर को थोड़े से पानी में मिलाकर अपने अंडर आर्म्स पर लगाएं. बाद में इसे साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से  अंडर आर्म   से आने वाली बदबू दूर हो जाएगी. 

 

4- अपनी त्वचा को दिनभर फ्रेश और दमकता हुआ बनाने के लिए मॉश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें. मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करने से आप सनबर्न सन टैन टैनिंग और पिंपल्स की समस्या से बची रहेगी.

You May Also Like

English News