अपनी स्किन टाइप के अनुसार चेहरे पर करें ब्लीच का इस्तेमाल

सभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. मेकअप हो या ब्यूटी प्रोडक्ट आजकल आपको मार्केट में कई तरह के ऑप्शन मिल जाएंगे. लड़कियां अपने रंग को गोरा बनाने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं. वैसे तो मार्केट में कई तरह के ब्लीच मिलते हैं. पर सभी ब्लीच के फायदे अलग-अलग होते हैं. हमेशा अपनी स्किन टाइप को जानकर ही ब्लीच का इस्तेमाल करना चाहिए. सभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. मेकअप हो या ब्यूटी प्रोडक्ट आजकल आपको मार्केट में कई तरह के ऑप्शन मिल जाएंगे. लड़कियां अपने रंग को गोरा बनाने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं. वैसे तो मार्केट में कई तरह के ब्लीच मिलते हैं. पर सभी ब्लीच के फायदे अलग-अलग होते हैं. हमेशा अपनी स्किन टाइप को जानकर ही ब्लीच का इस्तेमाल करना चाहिए.   1- अगर लगातार प्रदूषण के संपर्क में रहने के कारण आपकी त्वचा डल हो गई है तो आपके लिए ऑक्सी ब्लीच का इस्तेमाल फायदेमंद रहेगा. ये एक प्री ब्लीच क्रीम होती है. जो आपकी त्वचा के रोमछिद्रों में ऑक्सीजन पहुंचा कर उसे ताजगी देती है. ऑक्सी ब्लीच त्वचा के ऊपर एक प्रोटेक्टिव लेयर बनाकर उसे डैमेज होने से बचाती है. ऑक्सी ब्लीच का इस्तेमाल करने के बाद आपके चेहरे पर तुरंत ग्लो आ जाता है.   2- डार्क स्पॉट्स और पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करने के लिए पाउडर्ड ब्लीच का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है. इस ब्लीच की क्वांटिटी बहुत हाई होती है. यह आपके चेहरे से डार्क स्पॉट्स और पिगमेंटेशन की समस्या को आसानी से दूर कर देती है.   3- टैनिंग, डार्क स्पॉट्स और डल स्किन की समस्या को दूर करने के लिए मिल्क ब्लीच का इस्तेमाल करें. मिल्क  ब्लीच को मिल्क पाउडर और अमोनिया के मिश्रण से बनाया जाता है. यह आपकी त्वचा को मॉश्चराइज और नरिश  करती है. इस ब्लीच का इस्तेमाल सेंसिटिव और ड्राई स्किन पर किया जा सकता है.   5- ड्राई स्किन के लिए आयल बेस्ड ब्लीच परफेक्ट होती है. यह ब्लीच क्रिस्टल फॉर्म में आती है. इस ब्लीच को लगाने से आपकी स्किन हाइड्रेट रहती है.

1- अगर लगातार प्रदूषण के संपर्क में रहने के कारण आपकी त्वचा डल हो गई है तो आपके लिए ऑक्सी ब्लीच का इस्तेमाल फायदेमंद रहेगा. ये एक प्री ब्लीच क्रीम होती है. जो आपकी त्वचा के रोमछिद्रों में ऑक्सीजन पहुंचा कर उसे ताजगी देती है. ऑक्सी ब्लीच त्वचा के ऊपर एक प्रोटेक्टिव लेयर बनाकर उसे डैमेज होने से बचाती है. ऑक्सी ब्लीच का इस्तेमाल करने के बाद आपके चेहरे पर तुरंत ग्लो आ जाता है. 

2- डार्क स्पॉट्स और पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करने के लिए पाउडर्ड ब्लीच का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है. इस ब्लीच की क्वांटिटी बहुत हाई होती है. यह आपके चेहरे से डार्क स्पॉट्स और पिगमेंटेशन की समस्या को आसानी से दूर कर देती है. 

3- टैनिंग, डार्क स्पॉट्स और डल स्किन की समस्या को दूर करने के लिए मिल्क ब्लीच का इस्तेमाल करें. मिल्क  ब्लीच को मिल्क पाउडर और अमोनिया के मिश्रण से बनाया जाता है. यह आपकी त्वचा को मॉश्चराइज और नरिश  करती है. इस ब्लीच का इस्तेमाल सेंसिटिव और ड्राई स्किन पर किया जा सकता है. 

5- ड्राई स्किन के लिए आयल बेस्ड ब्लीच परफेक्ट होती है. यह ब्लीच क्रिस्टल फॉर्म में आती है. इस ब्लीच को लगाने से आपकी स्किन हाइड्रेट रहती है.

You May Also Like

English News