अपनी स्किन पर टोनर की जगह करें ग्लिसरीन का इस्तेमाल

ठण्ड के मौसम में अक्सर आपकी स्किन अपनी नमी खो देती है, लडकियां अपनी स्किन की नमी को बरकरार रखने के लिए बहुत सारे तरीकों को अपनाती हैं पर कोई भी तरीका काम में नहीं आता है. पर अगर आप अपनी स्किन की नमी को बरक़रार रखना चाहती हैं तो आपके लिए ग्लिसरीन एक अच्छा उपाय साबित हो सकती है. ग्लिसरीन को हमेशा रात के समय ही स्किन पर इस्तेमाल करना चाहिए, इससे रातभर आपकी स्किन रिपेयर होती रहेगी और सुबह उठने पर आपकी स्किन में ग्लो आ जायेगा.अपनी स्किन पर टोनर की जगह करें ग्लिसरीन का इस्तेमाल

1- अगर आपकी स्किन में टैनिंग की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपनी स्किन पर ग्लिसरीन और गुलाबजल को मिलाकर लगाएं और सुबह उठने पर अपने चेहरे को धो लें, ऐसा करने से धूप में होने वाली टैंनिग से हमें पूरी तरह सुरक्षा मिलती है और  ग्लिसरीन आपकी त्वचा में नमी देने के साथ-साथ आपके रंग को भी साफ करती है. 

2- स्किन पर ग्लिसरिन और गुलाबजल लगाने से पिम्पल्स के दाग भी दूर हो जाते हैं इसमें भरपूर मात्रा में एंटी बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो एक्ने और पिम्पल्स के दागों को दूर करने में मदद करते हैं.

3- आप चाहे तो ग्लिसरिन का इस्तेमाल एक अच्छे टोनर के रूप में भी कर सकती हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ी सी ग्लिसरीन को बराबर मात्रा में सेब के सिरके में मिला लें, और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी स्किन के पोर्स बंद हो जाएंगे. 

You May Also Like

English News