अपनी स्किन में कैमोमाइल टी की मदद से लाये नेचुरल निखार....

अपनी स्किन में कैमोमाइल टी की मदद से लाये नेचुरल निखार….

ज़्यादातर लड़किया और महिलाएं अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती है. इसके अलावा अपनी स्किन के चमक लाने के लिए वो कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती है. पर ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स हमारी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचा सकते है, अगर आप चाहे आप बिना मेकअप के इस्तेमाल से भी खूबसूरत दिख सकती है. आप नेचुरल तरीको के इस्तेमाल से भी अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकती है. स्किन और बाल दोनों ही खूबसूरती का अहम् हिस्सा होती है. इसलिए इन दोनों का ही ख्याल रखना बहुत ज़रूरी होता है. आज हम आपको बताने जा रहे है की बिना मेकअप के इस्तेमाल के कैसे खूबसूरती को बढ़ाया सकता है.अपनी स्किन में कैमोमाइल टी की मदद से लाये नेचुरल निखार....बालो से जुड़ी सभी समस्याओ का अंत करने के लिए करे शहद का इस्तेमाल…

1-कैमोमाइल टी इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती में नेचुरल निखार ला सकते है. ये एक प्रकार का फूल होता है जो आपको मार्केट में आसानी से मिल जायेगा. इसे इस्तेमाल करने से पहले एक बर्तन में पानी डालकर गैस पर रख दे, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें थोड़ी सी कैमोमाइल की पत्तियों को मिला दे, अब इसे करीब आधे घंटे तक उबलने दें. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे छान कर  ठंडा कर ले अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए, और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो ले. अगर आप लगातार दो हफ्तों तक रोज इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर करेगी तो इससे आपकी स्किन में नेचुरल निखार आ जायेगा.

2-अगर आपके बाल दोमुंहे हो गए है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए दो अंडो को फोड़कर इसके पीले भाग को निकाल ले, अब इसमें थोड़ा सा दही,1 चम्मच अरंडी का तेल,1 चम्मच नारियल तेल और 1 चम्मच जोजोबा आयल मिलाये, अब इन सबको अच्छे से मिला ले,अब इस पेस्ट को अपने बालो में लगा ले और फिर शॉवर कैप से सिर को ढक लें. 1 घंटे के बाद बालों को धो लें, इससे रूखे और दो मुंहे बालों से छुटकारा मिलेगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com