अपनी हाथों के नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए जरुर अपनाएं ये खास तरीका

हर लड़की चाहती है कि उसके हाथ सबसे खूबसूरत और सूंदर दिखे और हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए नाखूनों का बहुत बढ़ा योगदान होता है. इसलिए सबसे पहले हमें हाथों के नाखूनों पर ध्यान देना होगा और उनकी अच्छे से केयर करनी होगी. कई लोगो के नाख़ून रूखे होते है, जिसकी वजह से नाख़ून जल्दी टूट जाते है और नाखूनों की ठीक से सफाई नहीं होने पर नाख़ून बेकार दिखते है.अपनी हाथों के नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए जरुर अपनाएं ये खास तरीकाचायपत्ती के पानी से दूर करे डार्क सर्कल्स की समस्या…

कुछ लोगो को नाख़ून चबाने की आदत होती है, जो की ऐसी आदत अच्छी नहीं होती है और ऐसा करने से नाख़ून कमजोर होकर टूट जाते है. कुछ लोग अपने खाने-पीने की चीजों पर ध्यान नहीं देते और इसका असर नाखूनों पर पड़ता है, इसलिए डाइट सही लेना चाहिए इससे हमारे नाख़ून स्वस्थ रहते है. काम काज से भरी व्यस्त जिंदगी में कुछ लोग तो नाखूनों की देखभाल करना जरुरी नहीं समझते. जिस तरह हम अपने चेहरे और अन्य अंगो की केयर करते है, उसी तरह हमें नाखूनों की भी केयर करने की जरुरत होती है.

अगर आपको नाख़ून रखने का शौक है लेकिन आप नाखूनों पर पैसे खर्च नहीं करना चाहती और मैनीक्योर, पेडीक्योर नहीं करवाना चाहती. तो हमारे पास घरेलू नुस्खे है, जो आपके नाख़ून को लम्बे करने में और चमकदार बनाने में आपकी मदद कर सकते है. ये कोई और नहीं बल्कि आपके किचन में मौजूद लहसुन आपके नाखूनों का आकार बड़ा सकती है. इसके लिए आपको लहसुन की चार से पांच फांके चाहिए, अब इन्हे अच्छी तरह छील ले और एक लहसुन की फांक ले, और इससे अपने नाखूनों पर हल्का- हल्का मसाज करें.

इसी तरह सारे नाखूनों पर अच्छी तरह रगड़े. रगड़ने के बाद लहसुन के छोटे-छोटे टुकड़े आपके हाथों में बच जायेंगे, अब इन्हे धीरे- धीरे नाखूनों के अंदर भरने की कोशिश करें. भरते समय आपको थोड़ी मशक्कत जरूर करनी पड़ेगी, लेकिन एक बार भर गई तो सुबह आपको अपने नाखूनों के अकार में फर्क जरूर नजर आएगा. हर रोज ऐसा करने से आपके नाख़ून जल्दी ही बढ़ जायेंगे और चमकदार भी रहेंगे.

You May Also Like

English News