अपने चेहरे पर करें एयरब्रश मेकअप का इस्तेमाल

आज के समय में लडकियां एयरब्रश और HD मेकअप का इस्तेमाल ज़्यादा पसंद कर रही हैं. और इसीलिए मार्किट में इस मेकअप की डिमांड बहुत ज़्यादा बढ़ गई है. आजकल केवल ब्राइडल ही नहीं बल्कि सभी लडकियां और महिलाएं इस मेकअप का इस्तेमाल करना पसंद कर रही हैं. एयरब्रश मेकअप एक बहुत ही एडवांस टेक्निक का मेकअप है. इस मेकअप को लगाने के लिए एयरगन मशीन का इस्तेमाल किया जाता है. ये एक सिलिकॉन बेस्ड मेकअप होता हैं, इसे इस्तेमाल करने के लिए मशीन में कॉस्मेटिक्स को डालकर फेस पर लगाया जाता हैं. ये मेकअप चेहरे पर आसानी से मिक्स हो जाता है. आप आसानी से एयरब्रश और HD मेकअप घर पर ही कर सकती हैं. बस आपको इस मेकअप को करने के लिए एयरमशीन की जरूरत होगी. ये मशीन आपको आसानी से दुकानों में मिल जाएगी.अपने चेहरे पर करें एयरब्रश मेकअप का इस्तेमाल

एयरब्रश और HD मेकअप को अपने चेहरे पर लगाने के लिए सबसे पहले रुई के एक साफ़ टुकड़े से अपने चेहरे को अच्छे से साफ करें. अब इसके बाद अपनी स्किन पर मॉश्चराइज़र लगाएं. जिससे स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाये. अपने चेहरे को मॉइस्चराइज करने के लिए जोजोबा आयल को एयरब्रश में मिला कर अपने चेहरे पर लगा सकती है. ऐसा करने से आपकी स्किन की ड्राईनेस कम हो जायेगा, और मेकअप आसानी से सेट हो जाएगा.

अपने चेहरे पर फाउंडेशन लगाने के लिए एयर ब्रश को अच्छे से साफ कर लें, अब अपनी स्किन के हिसाब से एयर ब्रश में फाउंडेशन मिक्स कर लें. आप एयरगन में बहुत तरह के फाउंडेशन के कलर को मिला सकती है, अब इसके बाद एयरगन की मशीन से अपने चेहरे पर फाउंडेशन को लगाएं. एयरब्रश मशीन को चेहरे से थोड़ी दूरी पर रख कर इस्तेमाल किया जाता है. एयरगन से फेस पर कॉस्मेटिक्स को गोल गोल घुमाया जाता है.

You May Also Like

English News