अपने जमाने के हास्य अभिनेता असरानी आज मना रहे हैं 77वे जन्मदिन…

असरानी एक हिन्दी फिल्म हास्य अभिनेता हैं. 1977 में असरानी ने फ़िल्म ‘आलाप’ में दो गाने गाये जो उन्हीं पर फ़िल्माया गया था. अगले साल उन्होंने फ़िल्म फूल खिले हैं गुलशन गुलशन में प्रसिद्ध पार्श्वगायक किशोर कुमार के साथ एक गाना गाया.अपने जमाने के हास्य अभिनेता असरानी आज मना रहे हैं 77वे जन्मदिन...

असरानी का जन्म एक सिंधि परिवार मे हुआ था. देश के बँटवारे के पश्चात उनका परिवार जयपुर आ गया था. वे इंडस्‍ट्री में अपने डॉयलाग को बोलने की स्‍टाइल को लेकर काफी मशहूर हैं. उनके अभिनय के दीवाने आपको हर आयु वर्ग में मिल जाएंगे. हिंदी के साथ-साथ उन्होंने कई गुजराती फिल्मों में भी काम किया है. उनकी फेमस गुजरती फिल्में हैं 1997 ‘उड़ान’, 1992 ‘दिल ही तो है’, 1979 ‘सलाम मेमसाब’, 1977 ‘चला मुरारी हीरो बनने’ और 1974 ‘आमदाबाद नो रिक्शावालो’.

असरानी का पूरा नाम गोवर्धन असराणी है. नका जन्म 1 जनवरी 1941 (आयु 76) को जयपुर, राजस्थान में हुआ था. असरानी का नाम एक्टिंग के दिग्गजों में गिना जाता है. 1975 की सुपरहिट मूवी ‘शोले’ में असरानी के किरदार को सभी जगह बड़ी सराहना मिली थी. उनका जेलर वाला कैरेक्टर और उनके डायलॉग्स ने सभी का दिल जीत लिया था, जिससे आज भी बड़े प्रेमभाव से याद किया जाता है. इस ख़ास मौके पर न्यूज़ट्रैक फैमिली की ओर से असरानी को उनके 77वे जन्मदिन की ढेर सारी बधाई.

You May Also Like

English News