अपने बच्चो के लिए घर पर ही बनाइये फ्रेंच टोस्ट

अगर आपके बच्चे  को मीठा खाना बहुत पसंद है और आप उसे मार्किट में मिलने वाली चीजे नहीं खिलाना चाहती है तो आज हम आपके लिए लेकर आये है फ्रेंच टोस्ट की रेसिपी, ये खाने में बहुत टेस्टी होते है और इनको खाने के बाद आपके बच्चे मार्किट में मिलने वाली मिठाइयों या केक खाने की ज़िद भी नहीं करेंगे.अपने बच्चो के लिए घर पर ही बनाइये फ्रेंच टोस्टइस ठण्ड के मौसम में लीजिये वेज मनचाओ सूप का मजा

सामग्री

3/4 कप दूध,3/4 कप क्रीम,6 अंडे,2 चम्मच वनीला एकस्ट्रैक्ट,1 पैकेट फ्रैंच ब्रैड (स्लाइस में कटा हुआ),1/2 कप मक्खन,1/3 कप ब्राउन शुगर,1/4 कप कॉर्न सिरप,1/4 मैपल सिरप,1 कप पेकॉन (ड्राई फ्रूट,बारीक कटा हुए)

विधि

1- फ्रेंच टोस्ट बनाने के लिए सबसे पहले एक बड़े कटोरे में दूध, क्रीम, अंडे और वनीला एक्सट्रैक्ट डालकर अच्छे से मिलाये. 

2-  अब एक दूसरे कटोरे में ब्रैड स्लाइस को लेकर इसमें तैयार किया हुआ दूध का मिश्रण डाल दें और फिर पॉलीथीन पेपर की मदद से अच्छे से कवर करके 6 घंटों के लिए फ्रिज में रखें.

3- अब एक पैन को गैस पर रखे और इसमें थोड़ा सा बटर डाल दे, जब बटर  पिघलने लगे तो इसमें ब्राउन शुगर, कॉर्न सिरप, मैपल सिरप और पेकॉन डालकर अच्छे से मिलाये. 

4- अब इसे एक बेकिंग ट्रे में डालकर इसके ऊपर ब्रैड की एक-एक स्लाइस को अच्छे से रखे और इसे 35 मिनट के लिए माइक्रोवेव में रख दें.

5- माइक्रोवेव से निकालने के बाद इसे थोड़ी देर ठंडा कर ले और फिर बेकिंग ट्रे में से निकालें. अब सारी स्लाइस पर बचा हुए ब्राउन शुगर का मिश्रण डालें. 

6- लीजिये आपके फ्रेंच टोस्ट तैयार है इन्हे सर्व करे.

You May Also Like

English News