अपने बालों में करें केमिकल फ्री शैंपू का इस्तेमाल

लड़कियां अपने बालों को खूबसूरत सिल्की और मुलायम बनाने के लिए कई तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इन हेयर प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जिससे आपके बालों को कई तरह के साइड इफेक्ट हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बिना किसी साइड इफेक्ट के अपने बालों को सिल्की मुलायम और घना बना सकते हैं. लड़कियां अपने बालों को खूबसूरत सिल्की और मुलायम बनाने के लिए कई तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इन हेयर प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जिससे आपके बालों को कई तरह के साइड इफेक्ट हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बिना किसी साइड इफेक्ट के अपने बालों को सिल्की मुलायम और घना बना सकते हैं.   1- छाछ एक नेचुरल शैंपू क्लिंजर के रूप में काम करता है. यह बालों से बिना नेचुरल ऑयल निकाले इसे क्लीन करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से छाछ में दो चम्मच बेसन मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने बालों की मसाज करें. 5 मिनट के बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें.   2- खीरे का शैंपू बनाने के लिए खीरे और नींबू को छीलकर पीस लें. अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर मसाज करें. 5 मिनट बाद अपने बालों को साफ पानी से धो लें.   3- चाय पत्ती का क्लींजर लगाने से बाल सफेद नहीं होते हैं. इसे बनाने के लिए चाय की पत्ती को 4-5 कप पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें. जब ये ठंडा हो जाये तो इसमें नींबू का रस मिलाकर अपने बालों को धो लें.लड़कियां अपने बालों को खूबसूरत सिल्की और मुलायम बनाने के लिए कई तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इन हेयर प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जिससे आपके बालों को कई तरह के साइड इफेक्ट हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बिना किसी साइड इफेक्ट के अपने बालों को सिल्की मुलायम और घना बना सकते हैं.   1- छाछ एक नेचुरल शैंपू क्लिंजर के रूप में काम करता है. यह बालों से बिना नेचुरल ऑयल निकाले इसे क्लीन करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से छाछ में दो चम्मच बेसन मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने बालों की मसाज करें. 5 मिनट के बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें.   2- खीरे का शैंपू बनाने के लिए खीरे और नींबू को छीलकर पीस लें. अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर मसाज करें. 5 मिनट बाद अपने बालों को साफ पानी से धो लें.   3- चाय पत्ती का क्लींजर लगाने से बाल सफेद नहीं होते हैं. इसे बनाने के लिए चाय की पत्ती को 4-5 कप पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें. जब ये ठंडा हो जाये तो इसमें नींबू का रस मिलाकर अपने बालों को धो लें.

1- छाछ एक नेचुरल शैंपू क्लिंजर के रूप में काम करता है. यह बालों से बिना नेचुरल ऑयल निकाले इसे क्लीन करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से छाछ में दो चम्मच बेसन मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने बालों की मसाज करें. 5 मिनट के बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. 

2- खीरे का शैंपू बनाने के लिए खीरे और नींबू को छीलकर पीस लें. अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर मसाज करें. 5 मिनट बाद अपने बालों को साफ पानी से धो लें. 

3- चाय पत्ती का क्लींजर लगाने से बाल सफेद नहीं होते हैं. इसे बनाने के लिए चाय की पत्ती को 4-5 कप पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें. जब ये ठंडा हो जाये तो इसमें नींबू का रस मिलाकर अपने बालों को धो लें.

You May Also Like

English News