अफगानिस्तान : काबुल में सरकारी इमारत के नजदीक धमाका, 8 की मौत व 17 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सरकारी मंत्रालय के नजदीक आत्मघाती हमले में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 17 घायल हो गए। शिन्‍हुआ ने अधिकारी के हवाले से बताया, ‘शुरुआती जांच में पता चला कि आठ नागरिकों और हमलावर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 17 घायल हो गए।’अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सरकारी मंत्रालय के नजदीक आत्मघाती हमले में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 17 घायल हो गए। शिन्‍हुआ ने अधिकारी के हवाले से बताया, 'शुरुआती जांच में पता चला कि आठ नागरिकों और हमलावर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 17 घायल हो गए।'  काबुल पुलिस के प्रवक्ता हशमत ने ट्वीट कर कहा, 'एक आतंकी ने दर-उल-अमान में ग्रामीण पुनर्विकास एवं विकास मंत्रालय की इमारत के पास खुद में विस्पोट कर दिया।' यह हमला उस समय हुआ, जब कर्मचारी घर लौट रहे थे। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।  प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि आत्‍मघाती हमलावर ने मुख्‍य रूप से उस वाहन को निशाना बनाया, जिसमें कुछ विदेशी मौजूद थे और मंत्रालय से बाहर निकल रहे थे। उल्‍लेखनीय है कि एक माह के भीतर मंत्रालय के ऊपर हुआ इस तरह का यह दूसरा हमला है। बीते माह 11 जून को आत्‍मघाती हमले में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता हशमत ने ट्वीट कर कहा, ‘एक आतंकी ने दर-उल-अमान में ग्रामीण पुनर्विकास एवं विकास मंत्रालय की इमारत के पास खुद में विस्पोट कर दिया।’ यह हमला उस समय हुआ, जब कर्मचारी घर लौट रहे थे। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि आत्‍मघाती हमलावर ने मुख्‍य रूप से उस वाहन को निशाना बनाया, जिसमें कुछ विदेशी मौजूद थे और मंत्रालय से बाहर निकल रहे थे। उल्‍लेखनीय है कि एक माह के भीतर मंत्रालय के ऊपर हुआ इस तरह का यह दूसरा हमला है। बीते माह 11 जून को आत्‍मघाती हमले में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

 

You May Also Like

English News