अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

भारत के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा का अंगूठे में चोट लगने के कारण 14 जून से बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट में खेलना संदिग्ध है.भारत के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा का अंगूठे में चोट लगने के कारण 14 जून से बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट में खेलना संदिग्ध है.  सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 25 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल क्वालिफायर 2 में खेलते हुए साहा के दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी.  बता दें कि ऋद्धिमान साहा भारत के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट से संन्यास के बाद से ही टेस्ट विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.  एक बार फिर वनडे से बाहर किए जाने पर रहाणे ने दिया यह बड़ा बयान  बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘चोट प्रबंधन में भविष्य की योजना को निश्चित करने के लिए एक विशेषज्ञ साहा की चोट को देखेगा और बीसीसीआई चिकित्सीय टीम उनकी प्रगति पर नजर रखेगी.’  आईपीएल में साहा, केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले थे. इस चोट के कारण वह रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में नहीं खेल पाए थे.  बीसीसीआई ने बयान में बताया, कि 'साहा अगर पूरी तरफ फिट नहीं होते हैं, तो पार्थिव पटेल या दिनेश कार्तिक अफगानिस्तान के शुरुआती टेस्ट में उनकी जगह ले सकते हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 25 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल क्वालिफायर 2 में खेलते हुए साहा के दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी.

बता दें कि ऋद्धिमान साहा भारत के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट से संन्यास के बाद से ही टेस्ट विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘चोट प्रबंधन में भविष्य की योजना को निश्चित करने के लिए एक विशेषज्ञ साहा की चोट को देखेगा और बीसीसीआई चिकित्सीय टीम उनकी प्रगति पर नजर रखेगी.’

आईपीएल में साहा, केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले थे. इस चोट के कारण वह रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में नहीं खेल पाए थे.

बीसीसीआई ने बयान में बताया, कि ‘साहा अगर पूरी तरफ फिट नहीं होते हैं, तो पार्थिव पटेल या दिनेश कार्तिक अफगानिस्तान के शुरुआती टेस्ट में उनकी जगह ले सकते हैं.

You May Also Like

English News