अफगानिस्तान टी20 लीग में अपने खिलाड़ियों के खेलने पर लगाई रोक,बौखलाया PAK

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार (2 जून) को अपने खिलाड़ियों और अधिकारियों को अफगानिस्तान टी -20 लीग में भाग लेने से रोक दिया है. जिसके बाद अब पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध बिगड़ गए हैं. इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को काबुल में हुए एक बम विस्फोट के बाद पाकिस्तान के साथ होने वाले 2 फ्रेंडली मैच के प्रस्ताव को रद्द कर दिया था. ये मैच जुलाई में काबुल और लाहौर में खेले जाने थे. अफगानिस्तान टी20 लीग में अपने खिलाड़ियों के खेलने पर लगाई रोक,बौखलाया PAKचैंपियंस ट्रॉफी : बारिश की वजह से रुका खेल, न्यूजीलैंड 9.3 ओवर में 67/1

उमर अकमल, कामरान अकमल, बाबर आज़म, सोहेल तनवीर और रुमान रईस सभी अफगान लीग की फ्रेंचाइजी द्वारा नीलामी में खरीदे गए थे लेकिन अब उनका इस लीग में खेलना मुश्किल है क्योंकि पीसीबी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अफगानिस्तान टी -20 लीग में भाग लेने के लिए एनओसी देने से इंकार कर दिया.

क्या था पूरा मामला
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट के संबंधों को मजबूत करने के इरादे से एक दूसरे के खिलाफ दो टी20 मुकाबले खेलने का निर्णय लिया था. ये मुकाबले फ्रेंडली मैच के तौर पर खेले जाने थे. लेकिन इस हफ्ते हुए काबुल बम ब्लास्ट के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस फैसले को वापिस ले लिया और पाकिस्तान के साथ होने वाले 2 फ्रेंडली मैच के प्रस्ताव को रद्द कर दिया.

इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से ये कहा गया कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का रवैया सही नहीं है और इन बातों का असर अफगानिस्तान में होने वाले टी20 लीग पर भी पड़ सकता है, जिसमें पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भी हिस्सा लेना है.

You May Also Like

English News