अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से दी मात, राशिद खान बने मैच के हीरो

आईपीएल शुरू होने से पहले ही अफगानिस्तान के स्टार स्पनिर राशिद खान ने अपनी शानदार वापसी के संकेत दे दिए हैं। युवा स्पिनरों राशिद खान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में पांच विकेट चटकाए। राशिद की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को छह विकेट से हराया।अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से दी मात, राशिद खान बने मैच के हीरोइस मैच में जिंबाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहली पारी में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी जिम्बाब्वे 34.3 ओवर में 154 रन के सस्ते स्कोर पर ही सिमट गई। अफगानिस्तान ने इस आसान से लक्ष्य को 27.3 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।
इस मैच में राशिद खान ने 24 रन देकर पांच विकेट लिए। वहीं मुजीब ने 45 रन देकर तीन बल्लेबाजों को मैदान से चलता किया। बल्लेबाजी की बात करें तो अफगानिस्तान की ओर से रहमत शाह (56) और नासिर जमाल (51) ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम की जीत सुनिश्चित की।

बता दें कि अफगानिस्तान के युवा स्पनिर राशिद खान को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है। इस सीजन में राशिद को खरीदने के लिए  हैदराबाद ने आरटीएम का इस्तेमाल किया था। पिछले सीजन में इस खिलाड़ी ने हैदराबाद के लिए खेलते हुए 17 विकेट हासिल किए थे। 

You May Also Like

English News