अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास पर हमला, सभी कर्मचारी सुरक्षित

काबुल में स्थित भारतीय दूतावास पर एक रॉकेट से हमला हुआ है. जानकारी सामने आयी है कि इस हमले से किसी भी कर्मचारी को कोई नुकसान नहीं हुआ. वहीँ विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर भारतीय कर्मचारियों की सुरक्षित होने की पुष्टि की है. रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि इस हमले में कोई भी कर्मचारी हताहत नहीं हुआ है हालाँकि इस हमले से भारतीय दूतावास भवन के पिछले हिस्से में थोड़ा नुकसान जरूर हुआ है.अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास पर हमला, सभी कर्मचारी सुरक्षित

वहीँ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है कि हमले में किसी भी कर्मचारी को चोट नहीं पहुंची और वे पूरी तरह से सुरक्षति हैं. मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात काबुल स्थित भारतीय दूतावास पर एक रॉकेट आ कर गिरा जिससे दूतावास की इमारत के पिछले हिस्से के एक कोने को नुकसान हुआ. हालाँकि इस हमले में ईमारत में आग नहीं लगी.

हालाँकि अभी यह साफ़ नहीं हो पाया है कि यह हमला दूतावास को ही निशाना बना कर किया गया है या नहीं. बताया जा रहा है यह दूतावास अफगानिस्तान के काबुल में उच्च सुरक्षा वाले राजनयिक क्षेत्र में स्थित है. वहीँ विदेश मंत्रालय लगातार दूतावास के सम्पर्क में है.

You May Also Like

English News