Live: कप्तान गौतम गंभीर को अफगानिस्तान के राशिद खान ने बोल्ड किया

कोलकाता: IPL- 10 के 14वें मैच में दो बड़ी टीमों के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में मुकाबला जारी है, जिसमें आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के सामने है.

इस तरह हैट्रिक लेने वाले बद्री बने इतिहास के पहले गेंदबाज

सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया है. कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए 9 ओवर में 67 रन बना लिए हैं. रॉबिन उथप्पा (30) और मनीष पांडे (8) क्रीज पर हैं. उथप्पा पहली ही गेंद में उस समय बच गए, जब अंपायर ने उन्हें कैच आउट नहीं दिया, जबकि गेंद उनके बल्ले से लगकर गई थी. केकेआर का पहला विकेट 10 रन पर ही गिर गया.पिछले मैच में 18 गेंदों में तीन छक्कों और चार चौकों की मदद से 37 रन बना चुके सुनील नरेन इस बार 6 रन ही बना पाए और भुवनेश्वर कुमार ने उनको बोल्ड कर दिया. गौतम गंभीर 16 गेंदों में 15 रन बनाए. उनको स्पिनर राशिद खान ने बोल्ड किया.

केकेआर को छठे ओवर में 40 रन पर दूसरा झटका लग गया, जब राशिद खान ने उनको 15 रन पर बोल्ड कर दिया. इससे पहले उनकी पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना, लेकिन दूसरी गेंद को रॉबिन उथप्पा ने लॉन्गऑन के ऊपर से छक्के के लिए भेज दिया. इस ओवर में सात रन बने. सातवें ओवर में कटिंग की गेंदों पर भी सात रन आए. आठवें ओवर में राशिद खान ने एक बार फिर केकेआर के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. नौवें ओवर में गेंदबाजी में बदलाव हुआ और हेनरिक्स आक्रमण पर आए. उथप्पा ने मौका देख उनकी तीसरी गेंद को मिडविकेट के ऊपर से छह रन के लिए भेज दिया.  

पहले 5 ओवर : इस बार नहीं चले सुनील नरेन

  • कप्तान गंभीर ने एक बार फिर अपने साथ ओपनिंग के लिए सुनील नरेन पर दांव खेला है. पिछले मैच में भी उन्होंने सबको चौंकाते हुए ऐसा किया था. सनराइजर्स की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत स्विंग के उस्ताद भुवनेश्वर कुमार ने की, जिसमें तीन रन निकले.
  • दूसरे ओवर में डेविड वॉर्नर ने बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को गेंद सौंपी और सुनील नरेन ने अच्छी लय में होने का परिचय देते हुए दूसरी गेंद पर चौका लगा दिया. नेहरा ने वापसी की और अगली तीन गेंदों में महज दो रन दिए.
  • विकेट, बच गए उथप्पा! तीसरे ओवर में भुवी ने पिछले मैच में केकेआर के हीरो रहे सुनील नरेन को 6 रन पर बोल्ड कर दिया. उथप्पा पहली ही गेंद में उस समय बच गए, जब अंपायर ने उन्हें कैच आउट नहीं दिया, जबकि गेंद उनके बल्ले से लगकर गई थी. ओवर में पांच रन बने.
  • चौथे ओवर में नेहरा को पहली गेंद पर फिर चौका पड़ा. गंभीर ने उनको शॉर्ट कवर के पास से बाउंड्री पार पहुंचाया. हालांकि ओवर में कुल छह रन ही बन पाए.
  • 13 रन! वॉर्नर ने पांचवें ओवर में बेन कटिंग को गेंदबाजी पर लगाया और उथप्पा ने दूसरी गेंद पर उनको चौका लगा दिया. फिर गंभीर ने भी मिडऑफ के पास से चौका जड़ दिया. ओवर में गंभीर-उथप्पा ने ओवर में कुल 13 रन ठोके. 5 ओवर बाद केकेआर- 33/1.

पिछले मैच में ईडन गार्डन की नई पिच पर भारत के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव ने चार विकेट लिए थे. चोट के बाद वापसी कर रहे यादव का मनोबल इस प्रदर्शन से बढ़ा होगा. यादव ने इस सत्र में आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के बाद भारत के लिये सबसे ज्यादा विकेट लिए. पहले ओवर में 11 रन देने के बाद उन्होंने डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), युवराज सिंह, आशीष नेहरा, नमन ओझा, राशिद खान, बिपुल शर्मा, बीजे कटिंग, शिखर धवन, हेनरिक्स, दीपक हूडा और भुवनेश्वर कुमार.
 
कोलकाता नाइटराइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, मनीष पांडे, ट्रेंट बोल्ट, उमेश यादव, सुनील नरेन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, डी ग्रैंडहोम और क्रिस वॉक्स.

You May Also Like

English News