अभी-अभी: अफगानिस्तान से गोलीबारी में पाकिस्तानी नागरिक की हुई मौत

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान की तरफ से शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर की गई गोलीबारी में एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य घायल हो गए। ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान की ओर से बलूचिस्तान के चमन इलाके में सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की गई, जिसका पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने भी माकूल जवाब दिया।

अभी-अभी: अफगानिस्तान से गोलीबारी में पाकिस्तानी नागरिक की हुई मौतयह भी पढ़े:> अभी-अभी: आजम खान ने दी UN जाने की धमकी, कहा- दुनिया को चेहरा भी नहीं दिखा पाएंगे अब मोदी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अफगानिस्तान की तरफ मोर्टार दागे गए, जिससे एक गांव के कई घरों को नुकसान पहुंचा।घायलों में तीन बच्चों और चार अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है। गोलीबारी में जान गंवाने वाले शख्स की उम्र 17 साल बताई गई है।गोलीबारी की वजह से चमन सीमा पर फ्रेंडशिप गेट को सभी तरह के परिवहन के लिए बंद कर दिया गया है। 

पाकिस्तान ने देश में आतंकवादी घटनाओं में 100 से अधिक लोगों की मौत के बाद अफगानिस्तान से सटी चमन और तोर्खम सीमा को 18 फरवरी को बंद कर दिया था। लेकिन एक माह बाद ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सद्भावना के तौर पर सीमाओं को खोलने का आदेश दिया था।

You May Also Like

English News