अभी-अभी: अफसरशाही में बड़े बदलाव की तैयारी में CM योगी, कभी भी हो सकता है ये बड़ा ऐलान…

प्रशासन और कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर अब आलोचना का शिकार हो रही यूपी सरकार बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है. सूत्रों के अनुसार अलोक कुमार को नया गृह सचिव सचिव बनाया जा सकता है, जबकि शशि प्रकाश गोयल सीएम योगी के नए प्रमुख सचिव हो सकते हैं.अभी-अभी: अफसरशाही में बड़े बदलाव की तैयारी में CM योगी, कभी भी हो सकता है ये बड़ा ऐलान...यह भी पढ़े:> ऐसा मेला जहां खुलेआम ‘सेक्स’ करने की मिलती है छूट और…

सूत्रों के अनुसार देवाशीष पांडा होंगे दिल्ली में रेजिडेंट कमिश्नर बनाया जा सकता है. माध्यमिक शि‍क्षा विभाग में पीएस आईएएस जिंतेंदर कुमार को उनके पद से हटाया जा सकता है.

गौरतलब है कि यूपी में भारी बहुमत से विजयी होने के बाद योगी आदित्यनाथ को देश के सबसे बड़े सूबे की कमान दी गई. उनसे प्रदेश की जनता को काफी उम्मीदें हैं और उन्होंने आते ही तमाम एक्शन भी लिए. लेकिन धीरे-धीरे प्रदेश फिर अपने ढर्रे पर लौटने लगा और कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब होने लगी है. उन्हें शपथ लिए करीब 2 महीने हो गए, लेकिन अपराधी अभी भी बेलगाम हैं. आए दिन लूट, हत्या और रेप की घटनाएं हो रही है.

योगी आदित्यनाथ ने सूबे की कमान संभालने के साथ ही ये संदेश दिया था कि कानून-व्यवस्था बनाए रखना उनकी प्रमुखता रहेगी. इसके मद्देनजर योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही उत्तर प्रदेश पुलिस में कई अहम बदलाव किए गए. नए डीजीपी की नियुक्ति की गई. पुलिस को चुस्ती से काम करने का निर्देश दिया गया. महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर एंटी रोमियो टीम बनाई गई.

योगी सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलते भी किए. अब फिर से प्रमुख पदों पर बदलाव कर योगी सरकार शासन की चूलें कसना चाहती है.

You May Also Like

English News