अबतक का सबसे महंगा फोन होगा iPhone X, जानिए क्या है खासियत….

एप्पल ने एक लंबे इंतजार के बाद आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस और स्पेशल एडिशन आईफोन एक्स लॉन्च कर दिया है। साथ ही यह पहला मौका है जब एप्पल ने तीन आईफोन एक साथ लॉन्च किए है। इन तीनों फोन में आईफोन एक्स बेहद ही खास है तो आइए जानते हैं इस स्पेशल एडिशन आईफोन एक्स की कीमत और स्पेसिफिकेशन।अबतक का सबसे महंगा फोन होगा iPhone X, जानिए क्या है खासियत....Apple ने अपने नए स्मार्टवॉच Apple Watch 3 किया लॉन्च, जानिए किस वजहों से है स्पेशल

आईफोन एक्स की खासियत

इस फोन के अहम फीचर्स की बात करें तो इसमें कम बेजल दिया गया है यानी के चारों ओर का बॉर्डर बहुत ही कम है। इसके अलावा इसमें Face ID फेशियल रिकॉग्निशन दिया गया है। इसके अलावा एप्पल का आईनिक होम बटन इस फोन से गायब है यानी ऊपर की ओर स्वाइप करके या फेस आईडी से फोन को अनलॉक किया जा सकेगा। इसके अलावा फोन में इन्फ्रारेड कैमरा दिया गया है।
iPhone X की भारत में लॉन्चिंग और कीमत
भारत में iPhone X के कीमत की बात करें तो इसके 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 89,000 रुपये होगी और 256 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 1,02,000 रुपये होगी। इश तरह आईफोन एक्स भारत में अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन साबित होगा। फोन के लिए 3 नवंबर तक का इंतजार करना होगा, वहीं 27 अक्टूबर से फोन के लिए प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा।
iPhone X की स्पेसिफिकेशन
सबसे पहले आपको बता दें कि इसमें बेजललेस डिस्प्ले है जो कि 5.8 इंच से ज्यादा है। फोन की डिस्प्ले 5.8 इंच की है जिसका रिजॉल्यूशन 1125×2436 पिक्सल है। वहीं इस डिस्प्ले को सुपर रेटिना एचडी डिस्प्ले कहा जा रहा है। इस फोन की डिस्प्ले में ही फिंगरप्रिंट सेंसर यानी टच आईडी है। इस फोन की फेस आईडी को लेकर कंपनी का दावा है कि 10 लाख में से सिर्फ किसी 1 फेस से यह अनलॉक हो सकता है। 
iPhone X में है इन्फ्रारेड कैमरा
फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिसका अपर्चर f/1.8 और f/2.4  है। कैमरे के साथ क्ववॉड एलईडी ट्रू टोन फ्लैश लाइट भी है। वहीं फ्रंट कैमरा 7 मेगापिक्सल का है। वहीं फोन में कंपनी का लेटेस्ट A11 चिपसेट है और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट है जिसे कंपनी ने AirPower का नाम दिया है। फोन में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। इस फोन में 3 जीबी रैम मिलेगा, वहीं फोन में 64/256GB की स्टोरेज मिलेगी।

You May Also Like

English News