अब अंग्रेजों के जमाने का स्कूल हो जाएगा मॉडल…

अंग्रेजों के जमाने में बना प्राथमिक स्कूल स्वींटन अब मॉडल स्कूल के रूप में विकसित किया जाएगा। पुराने जर्जर हो चुके चार कमरे ढहाकर नए तरीके से बनाया जाएगा। इसके साथ ही स्कूल में झूले लगेंगे, खेलने को मैदान भी बनाया जाएगा। वहीं बच्चों को पीने को आरओ का पानी भी अब उपलब्ध होगा। अब अंग्रेजों के जमाने का स्कूल हो जाएगा मॉडल...सांसद-विधायकों को करना होगा संपत्ति का बड़ा खुलासा, जानिए कैबिनेट के ऐसे सभी फैसले…

साहबगंज में वर्ष 1978 में अंग्रेजों ने इस स्कूल को बनवाया था। बाद में इसका विस्तार करते हुए जूनियर हाईस्कूल के लिए चार और कमरे बनाए गए। अब पुराने हो चुके चार कमरों को गिराकर दो कक्षीय बड़ा हाल बनाया जाएगा। इसमें पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियां संचालित हाेंगी। नगर शिक्षाधिकारी के प्रस्ताव पर नगर निगम के इंजीनियर ने सर्वे कर भवन को गिराने की सहमति दी है।

गिराए गए कमरों की ईंट से परिसर की जमीन पर खड़ंजा बिछाया जाएगा। प्राथमिक स्कूल में 206 बच्चे और तीन शिक्षक हैं जबकि जूनियर हाईस्कूल में 84 बच्चे हैं और चार शिक्षक तैनात हैं। नगर शिक्षाधिकारी ब्रम्हचारी शर्मा ने बताया कि प्राथमिक स्कूल स्वींटन को शहर का मॉडल स्कूल बनाया जाएगा। स्कूल में सभी अत्याधुनिक सुविधाएं बढ़ाई जाएगी। फूल पत्तियां लगाने के साथ ही बच्चों के लिए झूले लगेंगे। दो कक्षीय बड़ा हाल बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

You May Also Like

English News