अब आईफोन और आईपैड से बना सकते है कंप्यूटर, एप्पल ने दाखिल किया पेंटेट

दुनिया की मोबाइल और कंप्यूटर कंपनी एप्पल अब तकनीकी की दुनिया में एक और कृतिमान स्थापित करने जा रही हैं। एप्पल अब एक ऐसी डिवाइस तैयार करने जा रही हैं जिसके द्वारा आप अपने आईफोन और आईपैड को जोड़कर एक शानदार मैकबुक बना सकों। इसके लिए कंपनी ने पिछले साल सितंबर में ही अमेरिका के अमेरिका पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में एक पेटेंट दाखिल किया था। कंपनी का मानना हैं कि यह तकनीकी एक हाइर्बिड तकनीकी होगी जो काफी सफल साबित होगी।क्या है यह नई तकनीकी-

यह नई तकनीकि मोबाइल और कंप्यूटर की दुनिया की एक नई और खास तकनीक होगी जो मोबाइल और कंप्यूटर की दुनिया को काफी आगे लेकर जाएगी। इस तकनीकी द्वारा आप एक आईफोन और एक आईपॉड से अपना एक नया कंप्यूटर तैयार कर सकते हैं।

कैसे करेगी काम-

यह तकनीकी बड़ी आसान होगी इसमें कंपनी एक प्रकार का उपकरण तैयार करेगीं जिसमें आप एक आईपैड  और एक आईफोन को फिट कर सकते है। आप स्क्रीन की जगह पर आईपैड  और माउस के जगह पर आईफोन को इस्तेमाल कर सकते हैं। दोनो ही स्क्रीन टच होंगे जिससे आप मन चाहे तरीके से काम कर सकों। लेकिन जब आप अपना फोन इस्तेमाल करना चाहे तो आसानी से फोन को डिवाइस से हटाकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

पेटेंट का कहना है-

यह अनुमान लगाया गया है कि नई डिवाइस एक स्टैंड-अलोन कंप्यूटिंग डिवाइस नहीं है, लेकिन केवल एक मेजबान डिवाइस के साथ संगीत कार्यक्रम में काम करता है”। “मेजबान डिवाइस एक पोर्टेबल कंप्यूटिंग उपकरण हो सकता है, जैसे स्मार्ट फोन, मीडिया प्लेयर, टैबलेट कंप्यूटर या अन्य पोर्टेबल कंप्यूटिंग उपकरण।”

You May Also Like

English News