Facebook की ये नई टेक्नोलॉजी, कुछ नहीं करना होगा आपको, बस दूर से हाथ हिलाइए!

फेसबुक द्वारा इस हफ्ते की शुरुआत में दाखिल किए गए एक पेटेंट आवेदन से यह खुलासा हुआ है कि फेसबुक ऑग्मेंटेड रियलिटी चश्मों को डेवलप करने पर काम कर रहा है, जो डिजिटल चीजों को फिजिकल दुनिया के साथ जोड़कर दिखाएगा.

Facebook की ये नई टेक्नोलॉजी, कुछ नहीं करना होगा आपको, बस दूर से हाथ हिलाइए!

क्वार्टज में शुक्रवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने इस प्रकार के चश्मों की फोटो पहले भी दिखाई थी और कहा था कि ये चश्मे ही ऑग्मेंटेड रिएलिटी का भविष्य है, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि उनकी कंपनी इस प्रकार के प्रोडक्ट डेवलप कर रही है.

ये भी पढ़े: अब लाहौर में फिर लगेंगे चौके-छक्के, क्योंकि इस बार पाकिस्तान में होगा बंपर क्रिकेट सीजन…

फेसबुक के सीईओ का मानना है कि स्मार्टफोन के बाद कंज्यूमर टेक प्लेटफॉर्म की अगली बड़ी चीज ऑग्मेंटेड रिएलिटी ही होगी.

जकरबर्ग ने कहा, ‘जरा सोचिए, आप कितनी चीजें कर सकते हैं. उन्हें वास्तव में फिजिकल रूप से करने की जरूरत नहीं है. आप कोई बोर्ड गेम खेलना चाहते हैं? बस हाथ घुमाइए और आपके सामने बोर्ड गेम हाजिर है.’

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी आकुलस इस टेक्नोलॉजी को विकसित कर रही है, लेकिन साल 2022 से पहले इसके व्यवहार में आने की उम्मीद नहीं है.  

ये भी पढ़े: विडियो: क्या आपको पता है? Android OREO के खास फीचर्स, अगर नहीं तो जरुर पढ़े ये न्यूज़…!

साथ ही आपको बता दें फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं और एक बार फिर उनके घर नन्हीं परी की किलकारियां गूजेंगी, जिसे देखते हुए उन्होंने पिछली बार की तरह इस बार भी दो माह का पितृत्व अवकाश लेने की योजना बनाई है. जुकरबर्ग ने शुक्रवार देर रात फेसबुक के जरिये अपनी इस योजना के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि जब 2015 में उनकी बेटी मैक्स का जन्म हुआ था, तब भी उन्होंने दो महीने का पितृत्व अवकाश लिया था.

You May Also Like

English News