अब आप भी अपने Truecaller से हमेशा के लिए हटा सकते है अपना मोबाइल नंबर

आप में से कई लोग ट्रूकॉलर का इस्तेमाल करते होंगे और कई लोगों ने इस्तेमाल करके छोड़ दिया होगा। अगर आपके फोन में यह ऐप है और आप इसे यूज कर रहे हैं तो यह आपके मोबाइल पर कॉल करने वालों का नाम आपको पता चल जाता है, लेकिन कई बार हम अपना नंबर दुनिया को बताना नहीं चाहते। ऐसे में हमें ट्रूकॉलर से अपना नंबर डिलीट करना होगा। आइए जानते हैं।अब आप भी अपने Truecaller से हमेशा के लिए हटा सकते है अपना मोबाइल नंबर

15 नवंबर को भारत में लॉन्च होने जा रहा हैं Gionee का M7 Power

अगर आप एक एंड्रॉयड यूजर हैं तो सबसे पहले ट्रूकॉलर ऐप ओपन करें और ऐप के ऊपर में बायें ओर दिख रहे पीपुल आइकन पर टैप करें। अब सेटिंग के अबाउट में जाकर डिएक्टिवेट अकाउंट पर क्लिक करें।

अब www.truecaller.com/unlist पर जाएं और अपना नंबर डालें। अब अनलिस्ट करने के लिए ऑप्शन चुनकर कारण बताएं। इसके बाद वेरफिकेशन कैप्चा डालें और अनलिस्ट पर क्लिक करें। इसके बाद 24 घंटे के अंदर आपका नंबर ट्रूकॉलर से हट जाएगा। 

हालांकि कई बार नंबर हटाने के कुछ दिन बाद ट्रूकॉलर के डाटाबेस में नंबर फिर से दिखने लगता है। अगर ऐसा होता है तो आपको फिर से रिक्वेस्ट डालनी होगी। अगली स्लाइड में जानें आईफोन में ट्रूकॉलर से नंबर हटाने का तरीका।

 अगर आप एक आईफोन यूजर हैं तो ऐप को ओपन करें और सबसे ऊपर दायीं तरफ बने गियर आइकन पर टैप करें। फिर अबाउट ट्रूकॉलर पर क्लिक करें और नीचे जाएं। अब यहं से ट्रूकॉलर को डीएक्टिवेट करें।

You May Also Like

English News