अब आसानी से घर बैठे मिलेगा होम लोन, इन कंपनियों ने शुरू की सर्विस

होम लोन लेने वालों के लिए यह खबर खुश कर देगी। अब उन्हें बैंकों और एनबीएफसी के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। होम लोन अप्लाई करने के लिए अब आप अपने घर पर बैठ कर लैपटॉप की मदद से आसानी से अप्लाई कर सकेंगे।
अब आसानी से घर बैठे मिलेगा होम लोन, इन कंपनियों ने शुरू की सर्विस

इन कंपनियों ने लांच की सर्विस

अगर एक डॉलर और एक रुपया बराबर हो जाए तो क्या होगा?

होम लोन ग्राहकों के लिए पहली बार देश में दो कंपनियों ने इसके लिए टाई-अप किया है। एनबीएफसी कंपनी इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने पैसाबाजार.कॉम के साथ टाई-अप किया है।

इसके तहत पैसाबाजार अपनी वेबसाइट पर इंडियाबुल्स द्वारा दिए जा रहे होम लोन को अप्लाई और प्रोसेस करने की सुविधा मुहैया कराएगा।

सारा प्रोसेस होगा डिजिटल

इसके तहत ग्राहक के लिए सारा प्रोसेस डिजिटल होगा। ग्राहक अप्लाई करने के बाद अपने डॉक्यूमेंट्स को भी साइट पर जाकर के अपलोड कर सकेगा। इसके बाद कंपनी अपनी तरफ से वैरिफिकेशन करने के बाद होम लोन शुरू कर देगी। ग्राहक को कंपनी के ऑफिस में नहीं जाना पड़ेगा।

50,000 रुपये से अधिक नकद लेनदेन पर लगे कर

इन डॉक्यूमेंट्स की लगानी पड़ेगी स्वंय प्रमाणित कॉपी

ग्राहकों को होम लोन लेने के लिए जिन डॉक्यूमेंट्स की कॉपी लगानी पड़ेगी उनमें अपना ऐड्रेस प्रूफ, आधार कार्ड, प्रॉपर्टी के डॉक्यूमेंट्स , पैन कार्ड, बैंक पासबुक, सैलरी प्रूफ और सीबिल स्कोर की कॉपी को अपलोड करना होगा। इनको अपलोड करने से पहले स्वंय प्रमाणित कर लें, क्योंकि ऐसा जरूरी है।  
 
 

You May Also Like

English News