खुशखबरी: अब एक सेटिंग बदलने से 3G फोन में दौड़ने लगेगा जिओ 4G सिम

मुंबईः रिलायंस जियो सिम के लिए अब भी यूज़र्स बेताब हैं। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि लोगों ने इस सिम को पाने के लिए नए 4जी फोन तक खरीद लिए। हों भी क्यों न! आखिर अभी जियो 4जी का आकर्षक ऑफर खत्म होने में अभी भी एक महीने से अधिक का समय बाकी हैं।

खुशखबरी: अब एक सेटिंग बदलने से 3G फोन में दौड़ने लगेगा जिओ 4G सिम

Jio के इस नये प्लान में यूजर्स को मिलेगा मात्र इतने रुपये में पूरे साल मुफ्त 4g डाटा, कॉल

इसका मतलब है यदि आप आज भी इस 4जी सिम को लेते हैं तो आप दो महीने से अधिक समय के लिए फ्री इंटरनेट डाटा, जिसमें आपको 4जीबी डाटा लिमिट मिलती है, फ्री और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, फ्री और अनलिमिटेड एसएमएस की सुविधा मिलेगी।

अभी अभी: अंबानी ने Jio यूजर्स को दिये ये चार बड़े तोहफ़े, जानकर ख़ुशी से झूम उठेंगे आप

रिलायंस जियो के टैरिफ और ऑफर तो आकर्षक हैं लेकिन इसके साथ एक परेशानी यह है कि ये केवल 4जी नेटवर्क में है। यानी कि 4जी फोन यूज़र्स ही इसका फायदा उठा सकते हैं। अब एक सिम और ऑफर के लिए कौन नया फोन खरीदेगा। यदि आप 3जी यूज़र हैं और जियो 4जी सिम को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप नीचे दी गए स्टेप्स फॉलो करें और अपने 3जी फोन में मामूली सी सेटिंग्स कर जियो 4जी सिम का भरपूर आनंद लें…

ध्यान रखें एंड्रायड 4.4 किटकैट या इससे ऊपर मीडियाटेक चिपसेट वाले ही 3जी फोन में 4जी सिम यूज़ करें। एमटीके इंजीनियरिंग मोड एप सबसे पहले आपको एमटीके इंजीनियरिंग मोड एप को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा।

एडवांस सेटअप इस एप से आप एडवांस सेटअप रन करवा सकते हैं, जो कि एमटीके फोन इंजीनियरिंग मोड मेनू में मिलेगा। इसे सर्विस मोड भी कहते हैं। कोड एंटर करें अब आप फोन में इंस्टॉल हुई इस एप को ओपन करें और इंजीनियरिंग मोड का मोबाइल स्पेसिफिक कोड एंटर करें।

एमटीके सेटिंग्स अब एमटीके सेटिंग्स पर टैप करें और प्रेफर्ड नेटवर्क ऑप्शन पर क्लिक करें। अब आपको 4जी LTE, WCDMA और GSM में से नेटवर्क मोड सेलेक्ट करना होगा। आप इसे सेव कर अपना फोन रीस्टार्ट करके 4जी सेवा का मजा ले सकते हैं। 

You May Also Like

English News