अब ऐसे करवा सकते हैं इंस्टाग्राम पर आप प्रोफाइल वेरिफाई

लगभग सभी यूजर्स की सोशल मीडिया में ब्लू टिक पाने की ख्वाहिश होती है। फेसबुक, ट्विटर पर ब्लू टिक से अकाउंट को वेरिफाइड किया जाता है। वेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर्स को आमतौर पर सेलिब्रिटी या ब्रांड के तौर पर देखा जाता है।लगभग सभी यूजर्स की सोशल मीडिया में ब्लू टिक पाने की ख्वाहिश होती है। फेसबुक, ट्विटर पर ब्लू टिक से अकाउंट को वेरिफाइड किया जाता है। वेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर्स को आमतौर पर सेलिब्रिटी या ब्रांड के तौर पर देखा जाता है।  फेसबुक, ट्विटर की तरह ही अब इंस्टाग्राम भी यूजर के लिए अकाउंट वेरिफिकेशन करने की तैयारी में है। वैसे तो फेसबुक और ट्विटर पर अकाउंट को वेरिफाइ सोशल मीडिया कंपनियां करती हैं। इसके लिए कंपनियों से रिक्वेस्ट करना होता है। लेकिन अब इसी तर्ज पर जल्द इंस्टाग्राम अकाउंट वेरिफाई किए जा सकते हैं।  ट्विटर की तरह, इंस्टाग्राम के यूजर अपने अकाउंट को ब्लू टिक के साथ वेरीफाई करवा सकते हैं। नए 'रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन' प्रोसेस में एक ऑफिशियल रिक्वेस्ट फॉर्म आता है जो कि नॉन-वेरिफाइड यूजर्स के लिए ऐप में एक्सेसिबल है।  इस फीचर की मदद से यूजर अपने अकाउंट इंफॉर्मेशन और आईडी की कॉपी उपलब्ध करवाकर वेरिफिकेशन करवा सकेगा।  गौरतलब है कि ब्लू टिक पब्लिक फिगर, सेलिब्रिटी, या ग्लोबल ब्रांड के लिए रिजर्व्ड है

फेसबुक, ट्विटर की तरह ही अब इंस्टाग्राम भी यूजर के लिए अकाउंट वेरिफिकेशन करने की तैयारी में है। वैसे तो फेसबुक और ट्विटर पर अकाउंट को वेरिफाइ सोशल मीडिया कंपनियां करती हैं। इसके लिए कंपनियों से रिक्वेस्ट करना होता है। लेकिन अब इसी तर्ज पर जल्द इंस्टाग्राम अकाउंट वेरिफाई किए जा सकते हैं।

ट्विटर की तरह, इंस्टाग्राम के यूजर अपने अकाउंट को ब्लू टिक के साथ वेरीफाई करवा सकते हैं। नए ‘रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन’ प्रोसेस में एक ऑफिशियल रिक्वेस्ट फॉर्म आता है जो कि नॉन-वेरिफाइड यूजर्स के लिए ऐप में एक्सेसिबल है।

इस फीचर की मदद से यूजर अपने अकाउंट इंफॉर्मेशन और आईडी की कॉपी उपलब्ध करवाकर वेरिफिकेशन करवा सकेगा।

गौरतलब है कि ब्लू टिक पब्लिक फिगर, सेलिब्रिटी, या ग्लोबल ब्रांड के लिए रिजर्व्ड है

You May Also Like

English News