अब और नहीं करना पड़ेगा इंतजार, सिर्फ तीस दिन बाद ले सकेंगे लखनऊ मेट्रो की सवारी का मजा

मेट्रो में सवारी के लिए लखनऊवासियों का इंतजार अब खत्म होने को है। जुलाई के तीसरे सप्ताह यानी अगले तीस दिन में मेट्रो का कॉमर्शियल रन शुरू हो जाएगा।अब और नहीं करना पड़ेगा इंतजार, सिर्फ तीस दिन बाद ले सकेंगे लखनऊ मेट्रो की सवारी का मजाअभी-अभी: राजीव गांधी के हत्यारे ने सरकार को चिट्ठी लिखकर दी धमकी, मचा पूरे देश में हडकंप…

15 जुलाई तक आयुक्त मेट्रो रेल संरक्षा (सीएमआरएस) की एनओसी मिल जाएगी। मेट्रो प्रोजेक्ट के मुख्य सलाहकार ई.श्रीधरन बृहस्पतिवार को राजधानी में थे। मेट्रो के कार्यों की समीक्षा और सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद उन्होंने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एनओसी मिलने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री कॉमर्शियल रन की तारीख तय कर देंगे।

लखनऊ आने के बाद उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने सीएम को मेट्रो प्रोजेक्ट की मौजूदा और भविष्य की योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी।

इसके अलावा कॉमर्शियल रन शुरू करने के लिए प्राथमिकता सेक्शन की तैयारियों के बारे में भी मुख्यमंत्री को बताया।

जुलाई के तीसरे सप्ताह से रन शुरू करने की तैयारी

मेट्रो भवन गोमतीनगर में मीडिया से रूबरू ई. श्रीधरन ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कॉमर्शियल रन शुरू करने के लिए अपनी सहमति दे दी है। जुलाई के तीसरे सप्ताह में कॉमर्शियल रन शुरू करने की योजना बनी है।

सीएमआरएस को निरीक्षण के लिए पहले ही आवेदन किया जा चुका है। जुलाई के पहले हफ्ते में सीएमआरएस की ओर से कॉरिडोर खोलने के लिए एनओसी देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसी के बाद कॉमर्शियल रन की तारीख तय हो जाएगी।

You May Also Like

English News