अब किराए के घर में रहेगा ओबामा और उनका परिवार, प्राइवेट कंपनी में करेंगे नौकरी

Washington DC: बतौर राष्ट्रपति बराक ओबामा का 19 जनवरी को अंतिम रहा, क्योंकि 20 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर पदभार संभाल लिया है।

अब किराए के घर में रहेगा ओबामा और उनका परिवार, प्राइवेट कंपनी में करेंगे नौकरी

बड़ी खबर: अब आ गया ये फैसला, दो घंटे बाद बंद होंगे सारे एटीएम मशीन

हम आपको बताने जा रहे हैं कि ओबामा अब क्या कर रहे हैं। पद छोड़ने के बाद ओबामा अब वाशिंगटन में ही एक किराए के घर में शिफ्ट हो गए हैं। वो अमेरिका में ही रहकर नौकरी करेंगे। वो कहां नौकरी करेंगे इसका खुलासा नहीं हुआ है।

उनके करीबियों के अनुसार ओबामा के पास खुद की कार भी नहीं है वे जहां भी नौकरी करेंगे अपनी पुरानी बाइक से करेंगे। करीबियों का कहना है कि उन्होंने एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी के लिए आवेदन दिया है। जल्द ही वो कंपनी ज्वाइन करेंगे। 
 
इस किराए के घर में वह करीब दो वर्ष तक रहेंगे। उनके यहां पर एक किराए के घर में रहने के पीछे भी एक बड़ी वजह है। पहला तो यह कि अमेरिका के कानून के मुताबिक किसी भी पूर्व राष्ट्रपति को सरकार की तरफ से कोई आवास नहीं दिया जाता है।
इसके अलावा दूसरी वजह यह है कि उनकी छोटी बेटी की स्कूल की पढ़ाई अभी जारी है। लिहाजा उसकी पढ़ाई पूरी होने तक वह वाशिंगटन में ही किराए के मकान में रहेंगे। 
 
 
हालांकि इस दौरान भी उन्हें पूर्व राष्ट्रपति के तौर पर सुरक्षा प्रदान की जाएगी। साथ ही उनके परिवार के अन्य लोगों को भी सीक्रेट सर्विस की सुरक्षा मिलती रहेगी। हालांकि यहां यह बताना जरूरी है कि ओबामा का गृहनगर शिकागो है।

You May Also Like

English News