अब कैप्टन कोहली की वजह से बनेगी टीम इंडिया सबसे पावरफुल, जानिए कैसे…

लगातार 8 टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया ने ‌निश्वित तौर पर पिछले दो सालों में बेहतरीन क्रिकेट खेली है। विराट कोहली की आक्रामक शैली से लबरेज टीम इंडिया को लेकिन दुनिया की सबसे ताकतवर टीम बनने के लिए अभी कई लिटमस टेस्ट से गुजरना होगा। टीम इंडिया को जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसी की सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट खेलना है। दक्षिण अफ्रीका में अभी तक टीम इंडिया टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।अब कैप्टन कोहली की वजह से बनेगी टीम इंडिया सबसे पावरफुल, जानिए कैसे...अभी अभी आई बुरी खबर: क्रिकेट के मैदान पर हुआ बड़ा दर्दनाक हादसा, बाउंसर लगने से इस खिलाड़ी की हुई मौत…

पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में अभी तक सबसे ज्यादा लगातार 9 बार सीरीज जीती है

अगर विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका को हराने में कामयाब हो जाती है तो वह अपने पहले लिटमस टेस्ट में पास हो जाएगी। ऐसा करते हुए विराट कोहली लगातार सबसे ज्यादा सीरीज जीतने के मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे। पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में अभी तक सबसे ज्यादा लगातार 9 बार सीरीज जीती है। विराट के नाम लगातार 8 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। 
तेज और उछाल भरी पिचों में अक्सर भारतीय बल्लेबाज नतमस्तक हो जाते हैं

टीम इंडिया का सबसे कड़ा इम्तिहान दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का दौरा होता है। यहां की तेज और उछाल भरी पिचों में अक्सर भारतीय बल्लेबाज नतमस्तक हो जाते हैं। लिहाजा यहां की जीत ही टीम इंडिया को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम का दर्जा देगी। दक्षिण अफ्रीकाके बाद विराट कोहली को अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में भी खेलना है। कोहली अगर यहां जीत हासिल कर लेते हैं तो वह भारत के महानतम कप्तानों में शुमार हो जाएंगे। 

You May Also Like

English News