जानिए कैसे? गरम मसाले से दूर करें जीवन की सारी परेशानियां

जानिए कैसे? गरम मसाले से दूर करें जीवन की सारी परेशानियां….आजकल मेडिकल साइंस के जमाने में लोग अपनी सभी समस्याओं के लिए डॉक्टर के पास जाते हैं। लेकिन आयुर्वेद और ज्योतिष विद्या में भी कई ऐसे राज़ और उपाय छिपे हैं, जिन्हें जाकर आप काफी हद तक अपनी समस्याओं का हल स्वयं निकाल सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपाय बताने वाले हैं। इन उपायों को करने के लिए आपको सिर्फ लौंग और काली मिर्च की ज़रूरत पड़ने वाली है। 

जानिए कैसे? गरम मसाले से दूर करें जीवन की सारी परेशानियां

जानिए? बादाम खाने से नहीं होगी ये बड़ी बीमारियां

अगर आप सुबहा पूजा करके ही घर से निकलते हैं तो आज से सुबहा की पूजा के समय आरती के लिए दीपक में 2 लौंग या कपूर में दो फूल डाल कर आरती करने से दिन भर में सारे काम आसानी से बन जाते हैं हैं।

धन से संबन्धित परेशानियों से निबटने के लिए 5 दाने काली मिर्च लें। फिर इसे आप अपने सिर पर से 7 बार घुमाकर इन दानों को ले जाकर किसी चौराहे या किसी सुनसान स्थान पर चारों दिशाओं में 4 दानों को फेंक दें। उसके बाद पांचवे दाने को आसमान की ओर फेंक दें। वापस आते वक्त पीछे मुड़कर नहीं देखें।

कुछ लोगों का मन हमेशा बहुत ही अशांत रहता है। मन की शांति के लिए एक कपूर और एक फूल वाली लौंग जलाकर दो-तीन दिन में एक बार खा लें। अवशय ही लाभ होगा और काम में मन लगने लगेगा।

सर्जरी से पहले जानें ये साइड इफेक्ट, जो बन सकते हैं आपके लिए मुसीबत

घर से बाहर निकलते वक्त घर के मेन गेट पर काली मिर्च रखें और उस काली मिर्च पर अपना पैर रखकर घर के बाहर निकलें। परन्तु इसके बाद वापस मुड़कर किसी भी चीज के लिए वापस घर में प्रवेश न करें। आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी। जब भी बहुत ज्यादा टेंशन हो या मन में बुरे-बुरे ख्याल आ रहे हैं तो एक लोटे में पानी भर लें। अब इस लोटे को अपने सिर के ऊपर से उसार कर सड़क पर फेंक दें। तुरंत आराम आएगा।

 
 

You May Also Like

English News