अब चांदीमल पर लगे गेंद से छेड़छाड़ के गंभीर आरोप

हालिया कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा था. जिसके बाद पुरे विशव ने उनकी आलोचना  की थी. और बाद में उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बेन भी लगा दिया था. 

लेकिन लगता है इस वाकिए से किसी भी क्रिकेटर ने कुछ ज्यादा सबक नहीं सीखा क्योकि हालिया आईसीसी ने श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के उल्लघंन का आरोप लगाया है. बता दे इस मैच के दौरान तीसरे दिन श्रीलंकाई टीम ने गेंद बदलने की मांग से नाराज होकर मैदान पर आने से  इनकार कर दिया और मैदान में दो घंटे देर से खेलने आए. अंपायर अलीम डार और इयान गाउल्ड गेंद की स्थिति से संतुष्ट नहीं थे जिसका उपयोग दूसरे दिन के खेल के आखिर में किया गया था. 

इसके बाद आईसीसी ने ट्विटर पर बताया की कि चांदीमल पर आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.2.9 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है यह उल्लघंन गेंद की हालत बदलने से संबंधित है. इससे पहले श्रीलंका पर पहले ही पांच रन का जुर्माना भी लग चूका है. हालांकि बातचीत के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी गेंद बदलने और आगे खेलने के लिए तैयार हो गए थे.

You May Also Like

English News