अब चैंपियंस ट्रॉफी में ड्रोन कैमरे का होगा इस्तेमाल, बल्ले पर लगेगी चिप

1 जून से शुरू हो रहा चैंपियंस ट्रॉफी का सफर इस बार कुछ खास होगा. टूर्नामेंट के दौरान हाई टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाएगा. जिसमें ड्रोन कैमरे के अलावा बल्ले में माइक्रोचिप भी लगी होगी. यह पहली बार होगा कि चैंपियंस ट्रॉफी में इस तरह के बल्ले का इस्तेमाल किया जाएगा. इसकी शुरुआत चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मुकाबले इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच भी होगा. अब चैंपियंस ट्रॉफी में ड्रोन कैमरे का होगा इस्तेमाल, बल्ले पर लगेगी चिपयह भी पढ़े: चैंपियंस ट्रॉफी: इंग्लैंड के इन दो क्रिकेटरों के नाम दर्ज, बेहद भद्दा रिकॉर्ड…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बल्लेबाजों के बल्ले में जो चिप होगी, उससे उनके रिएक्शन टाइम को नोट किया जाएगा. रिपोर्ट्स की मानें तो हर टीम के 3 बल्लेबाज इस प्रकार के बल्ले का इस्तेमाल करेंगे. अभी तक इस प्रकार का बैट सिर्फ बेसबॉल में इस्तेमाल किया जाता था. चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच में इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स और बेन स्टोक्स इस बल्ले का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस बल्ले के जरिये बल्लेबाजों का डाटा रिकॉर्ड किया जाएगा, जिससे बल्लेबाजों की मूवमेंट, शॉट का तरीका और रफ्तार पर नजर रखी जाएगी. वहीं ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल पिच की रिपोर्ट और उसे समझने के अलावा ग्राउंड पर बारीकी से नजर रखने में मदद मिलेगी.

You May Also Like

English News