पीएम मोदी ने तैयार किया सबसे बड़ा प्लान, अब जिंदगी की भीख मांगेंगे नक्सली, मिलेगी मौत

बीते दिनों छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में देश के 25 जवान शहीद हो गए थे, जबकि कई घायल हुए थे। मोदी सरकार अब नक्सलियों के खिलाफ बड़ा कदम उठाने की सोच रही है। लगातार हो रहे नक्सली हमलों को लेकर केंद्र सरकार अब सबक सिखाने का मन बना चुकी है। इसी क्रम में मोदी सरकार घने जंगलों में नक्सलियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए उन्नत रडार खरीदने की योजना बना रही है।

नक्सली हमले का बदला लेने का मन बना रही है मोदी सरकार

खबरों के मुताबिक इस रडार के जरिए छत्तीसगढ़ और अन्य क्षेत्रों के घने जंगलों में सक्रिय नक्सलियों की हरकतों का पता लगाने में मदद मिलेगी। इस रडार के जरिए घने जंगलों में छिपे हुए नक्सलियों की गतिविधियों के बारे में जानकारी सुरक्षा बलों को मिलेगी। इसके लिए सरकार इजरालय की मदद लेगी। ये रडार जल्द ही ऑपरेशंस में इस्तेमाल किए जाएंगे। इनके ज़रिए सुरक्षा बलों को घने जंगलों की तस्वीरें भी साफ़ तरह से दिखेंगी, जिसके चलते उन्हें नक्‍सलियों के खिलाफ ऑपरेशंस में मदद मिलेगी। आतंकियों के खिलाफ इस तरह के रडार का इस्तेमाल पश्चिमी देशों में और इजरायल में काफी कामयाब रहा है।

यह भी पढ़े- भाजपा की बम्पर जीत का हीरो- मनोज तिवारी, जाने क्या बनेंगे दिल्ली के अगले CM

25 जवान हुए थे शहीद

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए जबकि 7 जवान घायल हुए थे। ये घटना सोमवार दोपहर 12 बजे की है जब जवानों की टीम रोड ओपनिंग के लिए निकली थी। सड़क निर्माण की सुरक्षा में लगे ये जवान खाना खाने की तैयारी कर रहे थे उसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी। बता दें 2010 में इसी जगह हुए नक्सली हमले में 76 जवानों की मौत हो गई थी।

यहाँ भी पढ़े- बड़ी खबर: योगी सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 54 IPS अधिकारियों का किया तबादला…

You May Also Like

English News