अब डेस्कटॉप पर एक ही ब्राउजर पर एक साथ चलाएं दो-दो व्हॉट्सएप अकाउंट

फेसबुक अधिकृत व्हॉट्सएप दुनिया का सबसे मशहूर मैसेजिंग एप है जिसका यूजर बेस 1.5 बिलियन का है. कंपनी का मानना है कि हर रोज तकरीबन 60 मिलियन मैसेज भेजे जाते हैं. फेसबुक ने व्हॉट्सएप को 2014 में खरीदा था जिसके बाद रेवेन्यू को और बढ़ाने के लिए व्हॉट्सएप ने अपना यूजर बेस बढ़ाया. कंपनी ने व्हॉट्सएप का अपना वेब वर्जन लॉन्च किया. बता दें कि आप अपने व्हॉट्सएप को अपने पीसी पर भी चला सकते हैं.फेसबुक अधिकृत व्हॉट्सएप दुनिया का सबसे मशहूर मैसेजिंग एप है जिसका यूजर बेस 1.5 बिलियन का है. कंपनी का मानना है कि हर रोज तकरीबन 60 मिलियन मैसेज भेजे जाते हैं. फेसबुक ने व्हॉट्सएप को 2014 में खरीदा था जिसके बाद रेवेन्यू को और बढ़ाने के लिए व्हॉट्सएप ने अपना यूजर बेस बढ़ाया. कंपनी ने व्हॉट्सएप का अपना वेब वर्जन लॉन्च किया. बता दें कि आप अपने व्हॉट्सएप को अपने पीसी पर भी चला सकते हैं.   हम कई बार ऐसा देखते हैं जब लोग एक साथ दो अकाउंट को चलाते हैं. हम दोनों अकाउंट को एक साथ स्मार्टफोन पर लॉन्च कर सकते हैं. लेकिन क्या आपको पता है ऐसा आप अपने पीसी पर भी कर सकते हैं. हालांकि इसके पीछे एक छोटा सा ट्रिक है जिसकी मदद से आप डेस्कटॉप पर दो अकाउंट एक साथ चला सकते हैं.   व्हॉट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले ये देखना होगा कि आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए. तो वहीं वेब वर्जन अपडेटेड होना चाहिए.   सबसे पहले आपको http://web.whatsapp.com खोलना होगा. इसके बाद आपके फोन से QR कोड को स्कैन करना होगा. जिसके बाद आप व्हॉट्सएप चला सकते हैं.   अब अगर आप दूसरा अकाउंट चलाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको एक अलग टैब खोलना होगा और ये लिंक पेस्ट करना होगा. http://dyn.web.whatsapp.com . इसके बाद आपको इसको भी QR कोड की मदद से स्कैन करना होगा. जैसै ही स्कैन पूरा होगा आपका दूसरा व्हॉट्सएप अकाउंट काम करना शुरू कर देगा. अब आप एक ही ब्राउजर पर दो अलग व्हॉट्सएप अकाउंट को चला सकते हैं

हम कई बार ऐसा देखते हैं जब लोग एक साथ दो अकाउंट को चलाते हैं. हम दोनों अकाउंट को एक साथ स्मार्टफोन पर लॉन्च कर सकते हैं. लेकिन क्या आपको पता है ऐसा आप अपने पीसी पर भी कर सकते हैं. हालांकि इसके पीछे एक छोटा सा ट्रिक है जिसकी मदद से आप डेस्कटॉप पर दो अकाउंट एक साथ चला सकते हैं.

व्हॉट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले ये देखना होगा कि आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए. तो वहीं वेब वर्जन अपडेटेड होना चाहिए.

सबसे पहले आपको http://web.whatsapp.com खोलना होगा. इसके बाद आपके फोन से QR कोड को स्कैन करना होगा. जिसके बाद आप व्हॉट्सएप चला सकते हैं.

अब अगर आप दूसरा अकाउंट चलाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको एक अलग टैब खोलना होगा और ये लिंक पेस्ट करना होगा. http://dyn.web.whatsapp.com . इसके बाद आपको इसको भी QR कोड की मदद से स्कैन करना होगा. जैसै ही स्कैन पूरा होगा आपका दूसरा व्हॉट्सएप अकाउंट काम करना शुरू कर देगा. अब आप एक ही ब्राउजर पर दो अलग व्हॉट्सएप अकाउंट को चला सकते हैं

You May Also Like

English News