Eelction: अब तक की सबसे बड़ी खबर: यूपी में निकाय चुनाव की तिथियां घोषित!

लखनऊ: यूपी में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर आज चुनाव आयोग ने तिथियों का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ निकाय चुनाव की अधिसूचना भी जारी हो गयी है।


शुक्रवार की शाम चुनाव आयोग ने प्रेस वार्ता करके इस बात की जानकारी दी कि यूपी मेें निकाय चुनाव तीन चरण में कराया जायेगा। पहला चरण के लिए मतदान 22 नवम्बर को होगा और इसमें 24 जिले शामिल होंगे। दूसरे चरण के लिए मतदान 26 नवम्बर को होगा और इस चुनाव में 25 जिले रहेंगे।

तीसरे चरण के लिए वोटिंग 29 नवम्बर को करायी जायेगी और 26 जिले के लोग इसमें अपने मत का प्रयोग करेंगे। वहीं राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने बताया कि सभी चरणों के लिए मतों की गिनती एक दिसम्बर को करायी जायेगी। निकाय चुनाव की तिथियों की घोषणा के साथ ही यूपी में राजनीति के मैदान में गरमाहट देखने को मिलेगी।

इस पर बसपा से लेकर सपा, कांग्रेस, आप व भाजपा अपने-अपने सिंबल पर चुनाव लडऩे की बात कही रही है। यूपी का निकाय चुनाव जहां एक तरफ भाजपा के लिए प्रतिष्ठïा की बात है वहीं सपा, कांग्रेस व बसपा के लिए अपना खोया हुआ जनाधार वापस पाने का काम करेगा।

अभी तक आम आदमी पार्टी ने निकाय चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियोंं के नाम की घोषणा की है, जबकि अन्य पार्टियां अब तक चुनाव के लिए अपनी रणनीति तैयार कर रही हैं। अब चुनाव की तिथियों की घोषणा के साथ ही जल्द ही पार्टियां अपने प्रत्याशियों का ऐलान करेंगी।

 

loading...

You May Also Like

English News