अब दुनिया देखेगी बीकानेर के इस धुरंधर का जलवा

नई दिल्ली। सोमवार को आइपीएल-2017 की नीलामी में दुनिया के तमाम खिलाड़ियों पर दांव लगा। कुछ बिके, तो कुछ को निराशा हाथ लगी। कुछ ने चौंकाया तो कुछ अपनी पुरानी रकम से भी फिसल गए। इसी बीच एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी की भी नीलामी हुई जिसका नाम भारतीय फैंस के लिए नया-नया सा है लेकिन हकीकत ये है कि यही गेंदबाज आजकल टीम इंडिया के बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया दौरे का अभ्यास करा रहा है।

गेंदबाज आजकल टीम इंडिया के बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया दौरे का अभ्यास

आईपीएल 2017: मिशेल स्टार्क ने दिखाई हेकड़ी, बीसीसीआई ने किया पत्ता साफ

– बीकानेर का धुरंधर, 2 करोड़ का दांव

हम यहां चर्चा कर रहे हैं लंबी कद-काठी के 27 वर्षीय पेसर अनिकेत चौधरी की। इस खिलाड़ी को अपनी सालों की मेहनत के बाद अब एक ऐसा मंच मिलने जा रहा है जिससे वो दुनिया को अपनी प्रतिभा दिखा सकेगा। सोमवार को आइपीएल की नीलामी में अनिकेत को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा। हाल में इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अनिकेत ने शानदार गेंदबाजी करके अपनी छाप छोड़ी थी और उसके बाद से वो चयनकर्ताओं से लेकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को प्रभावित करने में सफल रहे थे। अनिकेत को 39 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों का अनुभव है जिसमें उन्होंने 27.44 की औसत से 124 विकेट हासिल किए।

– विराट का ट्रंप कार्ड

इस बार के आइपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अनिकेत ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। एक ऐसा गेंदबाज जिसकी गेंदबाजी से दुनिया के कम ही बल्लेबाज वाकिफ हैं। बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अभ्यास में जुटे हैं और उन्होंने अनिकेत को टीम इंडिया के अभ्यास सत्र का नियमित हिस्सा बनाया हुआ है। वो दिन भर विराट और अन्य भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स पर अभ्यास कराते हैं। इसकी वजह है उनका बाएं हाथ का पेसर होना और शॉर्ट गेंदों में उनकी महारथ। ऑस्ट्रेलिया के पास मिचेल स्टार्क के रूप में ऐसा ही एक बाएं हाथ का पेसर मौजूद है इसलिए विराट और टीम मैनेजमेंट चाहता था कि अनिकेत की गेंदों के जरिए भारतीय बल्लेबाज स्टार्क से निपटने का अभ्यास कर सकें। अब आइपीएल में विराट अपने इस ट्रंप कार्ड का कब और कैसे इस्तेमाल करते हैं, देखना दिलचस्प होगा।

You May Also Like

English News