भारत ने बनाया वो SECRET हथियार जिससे वो पाकिस्तान और चीन को करगा तबाह

भारत की सेना की ये नयी तोप पल भर में दुश्मन के ठिकानों को कर देगी बर्बाद और उन्हें क़ब्रिस्तान बना सकती है और कहा ये जा रहा है कि ये तोपें क्वालिटी में सबसे बढ़िया हैं और घोटाले की वजह से सूर्खियों में आयी बोफ़ोर्स तोपों से कई मायनों में आधुनिक हैं ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें भारतीय सेना को पुरे 3 दशक के बाद नई तोपे मिली है आज अमरीका के BAE सिस्टम से मिली 2 155 एमएम/39 कैलिबर अल्ट्रा लाइट हॉविटजर्स (यूएलएच) तोपों का राजस्थान के पोखरण रेंज में परिक्षण किया गया, बता दें M-777 हॉविटजर्स तोपों के खरीद को लेकर अमरीका से साल 2010 में बातचीत शुरू हुई थी । इस पर बात करते हुए भारत के PM मोदी ने अभी हाल ही में ये कहा था ।

सैनिको को मिली नयी तोपों से भारतीय सेना मजबूत, परीक्षण रहा सफल, दुश्मनों को मुँह तोड़ जवाब देने के लिए भारत कारगर – “नरेन्द्र मोदी”  

देखा जाए तो अब  भारत लगातार उन्नति कर रहा है वह अपने पड़ोसी देशो को हर चीज में पीछे छोड़ता जा रहा है आज भारत उस मुकाम पर पहुँच गया है जहाँ पर कोई भी देश इससे दुश्मनी लेने से पहले 100 बार तो जरुर सोचेगा  । इस पूरे मामले पर ये विडियो रिपोर्ट ज़रूर देखें :-

 

You May Also Like

English News