अब प्याज भी चलेगा टमाटर की राह पर, भाव सुनकर आ जाएगे आखोँ में आंसू

महंगाई की मार झेल रही जनता के लिए एक और बुरी खबर है। अब टमाटर के साथ साथ प्याज भी महंगाई की राह पर चल दिया है। आज से तीन दिन पहले तक मात्र 20 रु. किलो बिकने वाला प्याज आज 40 से 50 रु.किलो तक बिक रहा है।अब प्याज भी चलेगा टमाटर की राह पर, भाव सुनकर आ जाएगे आखोँ में आंसूबड़ी खबर: शिक्षामित्रों को लगा एक और बड़ा झटका, योगी सरकार ने जारी किये 17 हजार का ये आदेश निकला फर्जी

प्याज के एकाएक महंगे हो जाने से लोगों की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है। राजधानी जयपुर की मुहाना मंडी, लालकोठी सब्जी मंडी, चांदपोल मंडी में प्याज के भावों में प्याज 40 किलो तक बिक रहा है। वहीं इन मंडियो से खरीदकर छोटे-छोटे थड़ी ठेले वाले सब्जी व्यापारी कॉलोनियों में 50-60 रु.किलो तक प्याज बेच रहे हैं।

नायला गांव के रहने वाले किसान संतोष मीणा ने बताया कि वो अपने खेतों से सीधे मंडी में प्याज 40 रु.के भाव से बेच रहे हैं, वहीं मंडियों में भी व्यापा​री इन्हें 50 के भाव से आम जनता को बेच रहे हैं।

लोगों से लेकर संसद तक को हिला के रख देने वाला प्याज आज से कुछ दिनों पहले तक देशभर के किसानों द्वारा सड़कों पर फैंका जा रहा था, वहीं अब बारिश के दिनों में प्याज के सड़ने के कारण भी इसके महंगे होने का एक कारण है।

टमाटर गिरेगा और प्याज चढ़ेगा, ये रहेगा दरों का गणित

विशेषज्ञों के अनुसार जमाखोरों के पास प्याज का लिमिटेड स्टॉक होने की वजह से अभी प्याज 40 से 50 रुपए किलो के भाव में बेचा जा रहा है वहीं अब प्याज की नई पैदावार होने तक प्याज के भाव जल्द ही 80 से 100 रुपए किलो तक बिकेगा।

ताया गया है कि प्याज के भावों के आसमान छू लेने के बाद टमाटर के भावों में थोड़ी नरमी आने की संभावना है। आज 80 से 100 रुपए तक किलो में बिक रहे टमाटर के 40 रुपए किलो तक नीचे गिरने की संभावना है।

You May Also Like

English News