खुशखबरी: प्राइवेट हॉस्पिटल में मुफ्त में कराएं इलाज, सरकार उठाएगी पूरा खर्च

दिल्ली सरकार ने सभी प्राइवेट अस्पतालों से गठबंधन कर लिया है। यानी अब आपके ऑपरेशन में खर्च हो रहे लाखों रुपए की बचत होगी, क्योंकि आपके इलाज का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी।

 

अभी-अभी: आज रात से पूरे देश में शराब होगी बंद! जानिए क्या है इसकी सच्चाई!

अब आप दिल्ली के किसी भी प्राइवेट अस्पताल में मुफ्त इलाज करवा सकते हैं। दरअसल, दिल्ली सरकार ने ‘हेल्थ फॉर ऑल’ पॉलिसी को आगे बढ़ाते हुए यह फैसला लिया है। इस फैसले के तहत सरकार आपके 30 सर्जरी तक का खर्च उठाएगी।

अभी-अभी: मोदी सरकार का ये बड़ा फैसला, सिंधु घाटी का वजूद खत्म करने की तैयारी

इस बात से सभी वाकिफ हैं कि सरकारी हॉस्पिटल में अधिकांश काम अटका हुआ है। कई सर्जरी के काम अटके हुए हैं। इस अधूरे काम को जल्द से जल्द पूरा करने और लोगों की हेल्थ के मद्देनजर सरकार ने मुप्त में इलाज करने का फैसला लिया है। 

 
दिल्ली सरकार का लक्ष्य है कि आने वाले 3 से 6 महीने के अंदर सरकारी अस्पतालों में सर्जरी की पेंडिंग पड़ी लिस्ट को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाए। फिलहाल सर्जरी के लिए कोई इनकम की लिमिट नहीं रखी गई है। 
 
दरअसल, प्रोस्टेट और किडनी स्टोन नाम की 2 ऐसी सर्जरी हैं जिसका इलाज सरकारी अस्पतालों में नहीं होता है, लेकिन सरकार के इस कदम से इसकी सुविधा भी प्राइवेट अस्पताल में मिलेगी। इस इलाज में प्री सर्जरी कंसल्टेशन से लेकर, सर्जरी, दवाएं, खाना अस्पताल में रहने और एक महीने के फॉलोअप का पूरा खर्चा सरकार उठाएगी।
 
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि अगर सरकारी अस्पताल में इलाज करवा रहे किसी शख्स को अगर सर्जरी के लिए एक महीने से ज्यादा की डेट मिलती है तो उसकी सर्जरी किसी भी प्राइवेट अस्पताल में हो सकेगी। और सबसे बड़ी बात कि सर्जरी का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी।

You May Also Like

English News