अब फर्जी खबरों का भी एनकाउंटर करेगी यूपी पुलिस, बनाया ट्विटर हैंडल

पिछले कुछ महीनों से बदमाशों के एनकाउंटर के लिए चर्चित रही उत्तर प्रदेश पुलिस अब वायरल हो रही फर्जी खबरों का भी एनकाउंटर करेगी. इसके लिए उसने एक नया प्रयोग किया है. यूपी पुलिस ने अपना एक ट्विटर हैंडल बनाया है, जिसका नाम है यूपी पुलिस वायरल चेक. # Uppoliceviralcheck ट्विटर हैंडल के जरिए यूपी पुलिस तमाम अफवाहों, वायरल हो रही खबरों और वायरल हो रहे ऑडियो-वीडियो से निपटेगी.अब फर्जी खबरों का भी एनकाउंटर करेगी यूपी पुलिस, बनाया ट्विटर हैंडल

गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी को लगा बड़ा झटका, सांसद ने दिया इस्तीफा

फर्जी खबरों की वजह से हुए कई दंगे

राज्य पुलिस का ये नया प्रयोग है, जिसमे वायरल हो रही खबरों की रियलिटी चेक की जा सकती है. यह ट्विटर हैंडल इसलिए भी अहम है, क्योंकि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में फर्जी ऑडियो और वीडियो के आधार पर दंगे हो गए. कई जिलों में कर्फ्यू की नौबत आ गई. ऐसे में यूपी पुलिस का यह ट्विटर हैंडल फर्जी खबरों का एनकाउंटर करेगा. 

सोशल मीडिया पर लगेगा अंकुश

अबतक खबरों की सच्चाई जानने और समझने के लिए चैनलों पर आप वायरल चेक, वायरल सच या वायरल टेस्ट जैसे कई प्रोग्राम देखते होंगे, लेकिन अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपना वायरल चेक ट्विटर हैंडल लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य सोशल मीडिया के जरिए बढ़ रहे क्राइम पर लगाम लगाना है.

उत्तर प्रदेश डीजीपी के प्रवक्ता राहुल श्रीवास्तव ने लोगों से अपील की है कि कोई भी ऑडियो-वीडियो या खबर जिसका संबंध पुलिस से हो, उसे सोशल मीडिया पर डालने से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस की इस वायरल चेक ट्विटर हैंडल से जरूर तहकीकात कर लें. राहुल श्रीवास्तव ने कहा कि लोग ऐसे वीडियो को UP पुलिस वायरल चेक पर टैग कर इसकी सच्चाई जान सकते हैं.

You May Also Like

English News