अब फेसबुक अकाउंट डिएक्टिवेट करने के बाद भी आप कर सकते है Messenger पर चैट, जानिए कैसे

क्या आपने अपना फेसबुक अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया है और मैसेंजर का इस्तेमाल करने के लिए फिर से एक्टिवेट करने की सोच रहे हैं? तो बता दें कि फेसबुक अकाउंट डिएक्टिव रहते भी आप फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां हम उसी तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं।अब फेसबुक अकाउंट डिएक्टिवेट करने के बाद भी आप कर सकते है Messenger पर चैट, जानिए कैसे

…तो क्या Samsung Galaxy Note 8 है प्लैनेट का बेस्ट स्मार्टफोन?

फेसबुक अकाउंट नहीं है फिर भी यूज करें मैसेंजर

अगर आपका कोई फेसबुक अकाउंट नहीं है (इसकी कम संभावना है) या फिर आप मैसेंजर और फेसबुक प्रोफाइल को अलग रखना चाहते हैं तो यह भी संभव है। इसके लिए फेसबुक मैसेंजर पर मोबाइल नंबर से  sign up करें या मैसेंजर अकाउंट से मोबाइल नंबर जोड़ लें। इसके लिए मैसेंजर में जाएं > प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें > मोबाइल नंबर कन्फर्म करें। 
मैसेंजर पर मोबाइल नंबर जोड़ने के बाद फेसबुक अकाउंट डिएक्टिव कर सकते हैं। अब फेसबुक मैसेंजर ऐप खोलें। Switch Account पर क्लिक करें। अगर फेसबुक अकाउंट पहले से है तो I have a Facebook account पर क्लिक करें। 
अगर फेसबुक अकाउंट नहीं है तो ‘I don’t have a Facebook account’ पर क्लिक करें। अपनी डीटेल डालने के बाद फेसबुक मैसेंजर पर साइन इन करें। 
अब आपको एक मैसेज दिखाई देगा जिसमें बताया जाएगा कि आपका फेसबुक अकाउंट डिएक्टिव है। हालांकि मैसेंजर का इस्तेमाल करने के बाद भी आपकी फेसबुक प्रोफाइल डिएक्टिव ही रहेगी, लेकिन आपके दोस्त फिर भी आपको मैसेज कर पाएंगे। 

You May Also Like

English News