अब बीएसएनएल ने उतारा ग्राहकोंं के लिए अब तक सबसे सस्ता प्लान !

नई दिल्ली: टेलीकॉम कम्पनियों में आगे निकलने की दौड़े में ग्राहकोंं को लुभाने के लिए तरह-तरह के प्लान पेश किये जा रहे हैं। खास कर यह प्लान इंटरनेट सुविधा के प्रयोग को लेकर हैं। जीयो, वोडाफोन और अन्य कम्पनियों के लुभाने प्लान बाजार में आने के बाद बीएसएनएल ने भी मंगलवार को एक नए प्लान की घोषणा की है।


इस प्लान के तहत 339 रुपये प्रति माह में दो जीबी डेटा रोजाना दिया जाएगा। बीएसएनएल के महाप्रबंधक संजीव त्यागी ने कहा कि जियो और अन्य निजी कंपनियों की प्रतिस्पर्धा में हमने सबसे सस्ता प्लान लांच किया है, जिसमें 339 रुपये प्रति माह में ग्राहकों को दो जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेंगे। साथ ही एक माह तक बीएसएनएल से बीएसएनएल मुफ्त कॉल करने की सुविधा मिलेगी, अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए 25 मिनट प्रतिदिन मिलेंगे, उसके बाद कॉल की दर 25 पैसे प्रति मिनट होगी। यह प्लान एक अप्रैल 2017 से प्रभावी होगा। बीएसएनएल के गाजियाबाद क्षेत्र में 38,000 लैंडलाइन कनेक्शन, 14,200 ब्रॉडबैंड कनेक्शन और पांच लाख मोबाइल कनेक्शन हैं।
दूरसंचार ऑपरेटर आइडिया सेल्युलर इस महीने के अंत से 2जी, 3जी और 4जी नेटवर्क का 1जीबी डेटा एक समान मूल्य पर बेचेगी। आइडिया ने बयान में कहा अब 1जीबी और उपर के मुक्त बाजार डेटा रिचार्ज आइडिया के 2जीए 3जीए 4जी नेटवर्क पर समान रूप से काम कर सकेंगे और इसके मूल्य में भी किसी तरह का अंतर नहीं होगा।
इसकी शुरुआत राष्ट्रीय स्तर पर 31 मार्च 2017 से होगी। फिलहालए आइडिया मोबाइल इंटरनेट प्लान की दर भिन्न.भिन्न है। रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा की वजह से आइडिया की 4जी मोबाइल डेटा सेवा 2जी सेवा से उल्लेखनीय रूप से सस्ती है। आइडिया 1जीबी एक महीने की मासिक वैधता अवधि की 2जी सेवा 170 रुपये में बेचती है। 4जी सेवा के लिए मूल्य 123 रुपये है।

You May Also Like

English News