अब भगवा चोले में आतंकी हमले की आशंका, अलर्ट जारी किया गया !

लखनऊ: यूपी में दहशत फैलाने के लिए कुछ आंतकी घुसपैठ की जानकारी यूपी पुलिस को खुफिया एजेंसी की मदद से मिली है। सूत्र बताते हैं कि यूपी में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठनों ने भगवा चोले को ढाल बनाया है। आतंकी संगठनों ने किशोर उम्र के आतंकियों को साधु और तांत्रिक के वेश में प्रशिक्षित कर यूपी में उतार दिया है।

यह लोग प्रमुख धार्मिक स्थलों के अलावा प्रतिष्ठित संस्थानों को भी निशाना बनाने की तैयारी में हैं। एमपी पुलिस की इंटेलिजेंस यूनिट से जानकारी मिलने के बाद यूपी की सुरक्षा शाखा ने सभी जोन के आईजी, रेंज के डीआईजी, जिलों के कप्तान व एएसपी रेलवे को अलर्ट कर दिया है। इसके अलावा रात से खुफिया एजेंसियों को भी चौकन्ना कर दिया गया है। इसकी सनसनीखेज खुफिया सूचना मिलने के बाद प्रदेश में पुलिस को अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश में पुलिस के साथ आतंकविरोधी एजेंसियां भी अलर्ट हैं जो तमाम सूचनाएं जुटाने में जुटी हैं। आज पद ग्रहण करने के बाद इस मामले में डीजीपी सुलखान सिंह ने बताया कि भगवा भेष में आतंकियों के हमले की सूचना मिलने के बाद सूबे की पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को बेहद अलर्ट कर दिया गया है। इस अलर्ट के अंतर्गत पुलिस को सभी स्थानों पर सघन चेकिंग के अलावा सोशल मीडिया पर नजर रखने के भी आदेश दिए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि यूपी में दो दर्जन से अधिक आतंकवादी यूपी के विभिन्न जिलों में पहुंच चुके हैं। 17 से 18 साल की उम्र के इन आतंकवादियों को हिंदू धर्म के साधु संतों के वस्त्र पहनने का भी प्रशिक्षण दिया गया है। यह आतंकी भारत-नेपाल की सीमा से दाखिल हुए हैं। सूत्र यह भी बताते हैं कि इन आतंकवादियों के निशाने पर लखनऊ, मथुरा, अयोध्या, हाईकोर्ट बिल्डिंग, आगरा, इलाहाबाद, काशी, सचिवालय सहित कई भीड़भाड़ वाले स्थान भी निशाने पर हैं। इन आतंकवादियों की संख्या दो दर्जन से अधिक बताई जा रही है।

You May Also Like

English News