अब भारत कार रेस ड्राइवरों के साथ तैयार होंगे अच्छे बाइक रेसर..

भारत में अब कार रेस ड्राइवरों के साथ देश में अच्छे बाइक रेसर तैयार करने की भी शुरुआत हो गई है। इसी को लेकर इस साल सुजुकी जिक्सर कप 2017 का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 12-16 वर्ष और 16 वर्ष से अधिक उम्र के बाइकर्स शामिल होंगे।अब भारत कार रेस ड्राइवरों के साथ तैयार होंगे अच्छे बाइक रेसर..यह भी पढ़े: खुद बल्ला तराशते थे ‘कारपेंटर वीरू’, ऐसे ‘सीखते’ थे युवी

सुजुकी जिक्सर कप 2017 से हर संभावित बाइक रेसर को अपनी क्षमता दिखाने और सपना पूरा करने का मौका मिलेगा। इसमें जीतने वाले रेसरों को रेडबुल रूकी चैंपियनशिप में भाग लेने का मौका मिलेगा।

इससे पहले, जेके टायर कार्टिग चैंपियनशिप के जरिए भी युवा कार ड्राइवरों की पहचान करके उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच उपलब्ध कराया गया है। जेके टायर की सुजुकी के साथ हुई मौजूदा साझेदारी के जरिए भी युवाओं को आगे बढ़ाने का यही रास्ता अपनाया जाएगा जिसमें चैंपियनशिप जीतने वाले रेसर को प्रतिष्ठित रेडबुल रुकी कप की चयन प्रक्रिया में शामिल होने का मौका मिलेगा। ये प्रतियोगिता स्पेन में होनेवाली मोटो जीपी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका देती है।

जेके टायर मोटरस्पोर्ट्स के मुखिया संजय शर्मा ने कहा कि हमने देश के लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय कार ड्राइवरों को निखारने का काम किया है। इसके लिए हमने उन्हें कार्टिंग रेस के दौरान चिन्हित किया और अब भी अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनका साथ दे रहे हैं। अब चूंकि हम दोपहिया वाहनों के टायर के बाजार में भी उतर गए हैं, लिहाजा दोपहिया वाहनों की रेसिंग सीरीज इसी दिशा में एक सकारात्मक कदम है। हमने देश की दिग्गज एफ-1 जोड़ी नारायण कार्तिकेयन और करुण चंडोक के अलावा दमदार युवा रेसर अजरुन मैनी को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया।

 जहां तक नई प्रतियोगिता की बात है तो मुख्य मुकाबला 16 साल से अधिक आयुवर्ग के बाइकर्स में होगा और ये सुजुकी जिक्सर कप जैसी सफल प्रतियोगिता का हिस्सा होगा। इसके लिए लगभग 25 युवाओं का चयन किया जाएगा।

प्रतियोगिता के लिए चार जून को बेंगलुरु में, 10 जून को आइजोल में, 18 जून को पुणो में और 25 जून को दिल्ली-एनसीआर में टेस्ट के जरिये बाइक रेसरों का चयन होगा।

You May Also Like

English News