अब माता वैष्णो देवी में दुर्गा भवन का होगा पुनर्निर्माण, नया भवन होगा भूकंपरोधी

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने भवन क्षेत्र में दुर्गा भवन का पुनर्निर्माण करवाने का फैसला किया है। नया भवन भूकंपरोधी तकनीक से तैयार किया जाएगा। इसमें अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को निशुल्क ठहराने की व्यवस्था की जाएगी। यात्रियों के लिए लाकर, कंबल, शौचालय, स्नैक्स आदि  सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।अब माता वैष्णो देवी में दुर्गा भवन का होगा पुनर्निर्माण, नया भवन  होगा भूकंपरोधी

अभी-अभी: मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, खराब प्रदर्शन के चलते IPS अधिकारियों को सेवा से हटाया

इस भवन को बेहतर आपात प्रबंधनों को ध्यान में रखकर तैयार किया जाएगा। यहां वीरवार को बोर्ड की 61वीं बैठक में चेयरमैन एवं राज्यपाल एनएन वोहरा ने सीईओ जितेंद्र सिंह को नए भवन की ड्राइंग तैयार करने के साथ कई दिशा निर्देश जारी किए।

बैठक में गुलशन लंगर से ताराकोट मार्ग को जोड़ने वाले लिंक मार्ग सहित इससे जुड़े अन्य प्रोजेक्टों पर चर्चा की गई बोर्ड ने सीईओ को ताराकोट मार्ग पर शेल्टर शेड, पत्थरों को रोकने के लिए निर्माण, भोजनालय, ब्यू प्वाइंट, चिकित्सा केंद्र, शौचालय ब्लाक, सफाई, सुरक्षा और अन्य सुविधाओं पर काम करने को कहा है।

सीईओ ने बताया कि गुलशन लंगर से 2.1 किमी. लिंक मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। भवन से भैरों तक पैसेंजर रोपवे और सैर दाबड़ी से भवन तक मैटेरियल रोपवे प्रोजेक्टों की समीक्षा की गई। 

You May Also Like

English News