ऐसे होगी चोटी की सुरक्षा, अब आ गयी है ‘चोटी कटवा बाबा’ की मूर्ति, माला-फूल चढ़ाकर होगी पूंजा

चोटी कटवा के खौफ से समूचा उत्तर भारत परेशान है। हालत यह है कि यह लोग घरों के आगे जहां नींबू-मिर्च टांगने लगे हैं वहीं कई ऐसे भी हैं जो चोटी कटवा से बचाव के नाम पर पूजा-पाठ करा रहे हैं। अब तो चोटी कटवा बाबा की मूर्ति भी लग गई है। आगे की स्लाइड में जानें कौन हैं चोटी कटवा से बचाने वाले बाबा….ऐसे होगी चोटी की सुरक्षा, अब आ गयी है 'चोटी कटवा बाबा' की मूर्ति, माला-फूल चढ़ाकर होगी पूंजा

तमाम प्रयासों के बाद भी देश भर में चोटी कटने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। चोटी कटवा के खौफ ने अब अंधविश्वास का रुप ले लिया है। लोग यह मानने को तैयार नहीं हैं कि यह किसी शरारत हो सकती है या फिर इसके पीछे कोई और बात।

ये भी पढ़े: अभी अभी: रेलवे स्टेशन पर मिली बम की सूचना, चारो तरफ मचा हाहाकार…

इस अंधविश्वास का एक बड़ा उदाहरण वाराणसी में देखने को मिला। सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में चोटी कटवा बाबा की मूर्ती ही लग गयी। न केवल मूर्ति लगी है बल्कि उस पर फूल माला भी चढ़ा दिया गया है। इसकी एक फोटो सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हो रही है।

इसे अंधविश्वास कहें या फिर किसी की शरारत, बीएचयू जहां हजारों की संख्या में लोग विज्ञान और इंजीनियरिंग पढ़ने आते हैं, वहां भी चोटी कटवा पहुंच चुका है। दरअसल सोशल मीडिया में शेयर की जा रही तस्वीर में बीएचयू में एक पीपल के पेड़ के नीचे चोटी कटवा की तस्वीर लगी हुई है।

ये भी पढ़े: अभी-अभी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज लेंगे मुख्यमंत्रियों की बैठक

तस्वीर में पेड़ के पास एक चांदी के रंग की प्रतिमा पहले से है। पर उसी के बीच एक लाल रंग की प्रतिमा भी लगी हुई है। उसके ठीक ऊपर नीले रंग के कागज या कपड़े पर पीले रंग से लिखा गया है चोटी कटवा बाबा। बताया जा रहा है कि यह मूर्ति बीएचयू में वेतन कार्यालय के पास लगी है।

 

You May Also Like

English News