नए फीचर से अब व्हाट्सएप में बनेगी GIF प्रोफाइल इमेज

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है कि अब चैटिंग के दौरान आप एक दूसरे को जिफ इमेज भी भेज सकते हैं। अभी फिलहाल यह फीचर केवल आईफोन में ही चल पाएगा लेकिन आने वाले कुछ समय में सभी स्मार्ट फोंस में यह फीचर इन्स्टाल कर दिया जाएगा। आईफोन के उपभोक्ता ऐपल स्टोर से इसे अपडेट कर सकते हैं। कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर से बेहतर अनुभव देने के लिए कई फीचर्स लांच कर रहा है। तो आइये जानते हैं कि व्हाट्सएप के जिफ फीचर को किस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है।

नए फीचर से अब व्हाट्सएप में बनेगी GIF प्रोफाइल इमेज
इस नए फीचर को इन्स्टाल करने के लिए सबसे पहले आपको पहले ऐपल स्टोर से ऐप अपडेट करनी है। इसके बाद इन-ऐप कैमरा के जरिए 6 सेकेंड से कम की वीडियो रिकॉर्ड करनी होगी। फिर आपको सबसे ऊपर राइट साइड में एक विकल्प दिखाई देगा जो वीडियो को जिफ में कनवर्ट करने का काम करेगा।

इसके बाद आप इसे अपने कॉन्टैक्ट्स को सेंड कर सकते हैं। यही नहीं, आप तस्वीरों को भी जिफ इमेज के तौर पर भेज सकते हैं। इसके अलावा आप लाइव फोटो को भी जिफ के तौर पर भेज सकेंगे। आपको बता दें कि ये फीचर एंड्रायड यूजर्स के लिए फिलहाल बीटा वर्जन में ही उपलब्ध है। आइफोन में ये फीचर लाइव होने के बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही एंड्रायड यूजर्स के लिए भी इसे लाइव कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि एनिमेटेड जिफ इमेज में कई तस्वीरों को एक साथ एक लूप वीडियो की तरह देखा जा सकता है। व्हाट्सऐप अधिकतम 6 सेकेंड तक की जिफ इमेज सपोर्ट करता है।

You May Also Like

English News