अब सरकार ला रही नया कानून, सड़कों पर नहीं पी सकेंगे शराब….

गोवा में जल्द ही आप खुले में शराब नहीं पी सकेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर परिकर ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार जल्द ही सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर रोक लगाने वाली है और अगले महीने तक इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। अब सरकार ला रही नया कानून, सड़कों पर नहीं पी सकेंगे शराब....अभी-अभी: BOI के बैंक मैनेजर ने फांसी लगाकर किया सुसाइड….

स्वच्छ भारत अभियान पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि अगर कोई शराब पीना चाहता है, तो उसे घर के अंदर पीना चाहिए, सार्वजनिक स्थान पर नहीं। अगले 15 दिनों में, मैं सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करूंगा। 

उन्होंने बताया कि सरकार सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वालों पर जुर्माना लगा सकती है। वहीं जिस भी शराब की दुकान के पास लोग शराब पीते पाए जाएंगे, उस दुकान का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि लोग रोड पर शराब पीते हैं और बोतल तोड़ देते हैं, जिससे काफी नुकसान होता है। 

गौरतलब है कि पिछले साल गोवा सरकार ने एक्साइज ड्यूटी एक्ट, 1964 में बदलाव किया था, जिसके तहत कुछ चुनिंदा सार्वजिन स्थानों पर शराब पीने पर रोक लगा दी गई। इस साल मई में पुलिस ने कार्रवाई भी शुरू कर दी और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया। 

You May Also Like

English News